मुख्तार अंसारी के भाई बोले, इस बार हम अपने पूर्वजों की जमीन बेचकर लड़ेंगे चुनाव’,,

Mukhtar Ansari’s brother said, this time we will contest elections by selling our ancestors’ land.

अफजाल अंसारी का ये बयान आगामी लोकसभा चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से टिकट मिलने के बाद आया है. अफजल ने बीजेपी पर सीधा हमला बोला और जीत हासिल की. अफजल का कहना है कि इस बार हम जीतेंगे और इतिहास बनाएंगे। अफजल के भाई माफिया डॉन मुख्तार अंसारी जेल में हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे सरकारी एजेंसियों ने लूट लिया. इस बार चुनाव लड़ने और जीतने के लिए वे अपनी पुश्तैनी जमीनें बेच रहे हैं. मोड फैक्टर यहां काम नहीं करता.

अफजल का कहना है कि यहां के गरीब लोग मेरा समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर सभी की आस्था का प्रतीक है. राम को लेकर कोई विवाद नहीं है लेकिन राम के नाम से उन्हें (बीजेपी) कोई फायदा नहीं होगा.

“2019 में बीएसपी के टिकट पर जीते थे अफजल” ( “Afzal won on BSP ticket in 2019”)

हम आपको बता दें कि सपा ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई. अफजाल अंसारी ने 2019 का चुनाव बसपा के टिकट पर लड़ा और जीत हासिल की। उस वक्त यूपी में बीएसपी और एसपी गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे.

“अदालत ने डाकुओं के मामले में चार साल की सज़ा सुनाई” ( “Court sentences four years in bandits case”)

बसपा प्रत्याशी अफजल ने तत्कालीन केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को हराया था। कुछ महीने पहले एमपी-एमएलए कोर्ट ने अफजल को गैंगस्टर लॉ मामले में दोषी पाया था और चार साल जेल की सजा सुनाई थी. कोर्ट के इस फैसले के बाद अफजाल अंसारी को अपनी लोकसभा सदस्यता गंवानी पड़ी. अफजल अंसारी ने 2007 गैंगस्टर एक्ट मामले में सजा को पलटने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अफजल ने राहुल गांधी केस का हवाला देते हुए फैसले को पलटने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. सुप्रीम कोर्ट ने अफजल की सजा बरकरार रखी.

गौरतलब है कि इसी साल 29 अप्रैल को स्पेशल गाजीपुर एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट 2007 से जुड़े एक मामले में अफजाल अंसारी और उनके भाई मुख्तार अंसारी को दोषी ठहराया था. कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दस साल जेल और अफजाल अंसारी को चार साल जेल की सजा सुनाई थी.

‘अंसारी परिवार की संपत्तियों को किया गया कुर्क’ ( ‘Properties of Ansari family confiscated’)

बताते चलें कि अंसारी और उसके परिवार की मुश्किलें कम होने की बजाय बढ़ती ही जा रही हैं. हाल ही में जिला मजिस्ट्रेट गाजीपुर ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी के बैंक खाते में जमा 2 करोड़ 35 लाख रुपये फ्रीज करने का आदेश दिया है. अंसारी और उसके गैंग आईएस-191 से जुड़े कई राज पुलिस के हाथ लगे हैं. इससे पहले अफजाल और उनके परिवार से जुड़ी संपत्तियों को कुर्क किया गया है. अफजाल की लखनऊ में स्थित एक कोठी को कुर्क किया गया था. इसकी कीमत करीब 12 करोड़ 50 लाख रुपए थी.