दो बच्चों के पिता ने अपनी प्रेमिका के साथ की आत्महत्या, ट्रेन की रफ्तार देख पीछे हट गई प्रेमिका, फिर…

The father of two children committed suicide with his girlfriend, seeing the speed of the train the girlfriend stepped back, then…

राजस्थान के बाड़मेर में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां दो बच्चों का पिता अपनी 20 वर्षीय प्रेमिका के साथ आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर गया। ट्रेन के आते ही प्रेमिका डरकर पीछे हट गई और प्रेमी ट्रेन के आगे कूद गया और कटकर उसकी दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू कर दी.

मृतक प्रेमी के भाई ने लड़की और उसके परिवार पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू की. घटना बालोतरा जिले के पचपदरा थाना इलाके की है. बताया जाता है कि दिवंगत राजू भाट (34) का गांव की ही रहने वाली 20 वर्षीय रवीन के साथ प्रेम प्रसंग था। वे दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन परिवार वाले इसके खिलाफ थे क्योंकि राजू भाट शादीशुदा था और उसके दो बच्चे भी थे।

लड़का ट्रेन के आगे कूद गया, लड़की पीछे हट गई ( The boy jumped in front of the train, the girl stepped back)

इस बात पर परिवार के सदस्यों के बीच बहस हुई और फिर राजू और रवीना आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर चले गए। राजू ट्रेन के आगे कूद गया, लेकिन रवीना ने डर के मारे अपने पैर खींच लिए. देर शाम ट्रेन के गार्ड व अन्य कर्मचारी मृतक के शव को बालोतरा रेलवे स्टेशन लाए। लड़की को बालोतरा रेलवे स्टेशन भी ले जाया गया. इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी गयी.

परिजनों ने शव उठाने से किया इनकार ( The family refused to pick up the dead body)

मृतक राजू के भाई वीरमाराम ने युवती और उसके परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है. वीरमाराम का कहना है कि पहले भी उसके भाई राजू को जान से मारने की धमकियां दी गईं थी. बीती रात साढ़े 11 बजे के करीब आरोपियों ने उसके भाई की हत्या कर रेलवे ट्रेक पर फेंक दिया. जिससे हत्या को आत्महत्या का रूप दिया जा सके. परिजनों का कहना है कि जब तक हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होगी वह शव नहीं उठाएंगे.

इस मामले पर थाना प्रभारी लेखराज के मुताबिक शुरुआती जांच में मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है.  34 वर्षीय राजू और 20 वर्षीय रवीना आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रेक पर गए थे. दोनों यशवंतपुर-बाड़मेर एक्सप्रेस ट्रेन के आगे कूदने वाले थे. राजू तो कूद गया लेकिन रवीना डर के मारे पीछे हट गई और उसकी जान बच गई. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. पुलिस ने युवती को आरपीएफ के हवाले कर दिया है।

15 साल पहले हुई थी राजू की शादी ( Raju got married 15 years ago)

परिजनों के मुताबिक राजू की शादी करीब 15 साल पहले हुई थी, उसके दो बेटे हैं. बड़ा बेटा 8 और छोटा बेटा 5 साल का है. राजू मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.