सीईओ ने कहा, लक्षद्वीप और अयोध्या के लिए उड़ान भरना बहुत आसान होगा, यह बजट एयरलाइन जल्द शुरू करेगी फ्लाइट्स,

CEO said, it will be very easy to fly to Lakshadweep and Ayodhya, this budget airline will start flights soon,

Flights for Lakshadweep and Ayodhya: पिछले कुछ दिनों में भारत और मालदीव के रिश्तों में तल्खी बढ़ी है. ऐसे में देशभर के पर्यटक अब मालदीव के बजाय लक्षद्वीप जाना पसंद कर रहे हैं. इसके साथ ही राम मंदिर  के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या के लिए भी उड़ानों की मांग बढ़ गई है. सस्ती हवाई सेवा देने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट के चेयरमैन और सीईओ अजय सिंह ने इन जगहों के लिए उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है.

लाइवमिंट की खबर के मुताबिक अजय सिंह ने कहा कि उनकी लो कॉस्ट एयरलाइंस जल्द ही लक्षद्वीप आईलैंड के लिए फ्लाइट्स शुरू करने वाली है. इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या के लिए भी जल्द ही उड़ानें शुरू करने की बात कही है. यह सभी ऐलान एयरलाइंस की सालाना आम बैठक (AGM) के दौरान किए गए हैं.

लक्षद्वीप और अयोध्या के लिए शुरू जल्द उड़ान शुरू करेगा स्पाइसजेट ( SpiceJet will soon start flights to Lakshadweep and Ayodhya)

अजय सिंह ने बुधवार को कंपनी की AGM में शेयरधारकों से कहा पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप दौरे और भारत और मालदीव के विवाद के बीच आईलैंड के लिए सर्च वॉल्यूम में कई गुना तक की बढ़त देखी जा रही है. ऐसे में सैलानियों के बीच लक्षद्वीप के लिए उड़ान की मांग को देखते हुए एयरलाइंस ने कनेक्टिविटी योजना के तहत अधिकार का इस्तेमाल करते हुए केंद्र शासित प्रदेश के लिए अपनी उड़ान शुरू करने जा रही है. इसके साथ ही कंपनी ने अयोध्या के लिए उड़ान के लिए मांग को देखते हुए यहां के लिए भी फ्लाइट ऑपरेशन को शुरू करने की बात कही है.

पीएम मोदी के पिछले हफ्ते लक्षद्वीप दौरे के बाद से यह आईलैंड चर्चा में आ गया था. पीएम ने इस खूबसूरत द्वीप की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसके बाद मालदीव के कुछ मंत्रियों ने पीएम मोदी और भारत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की थी. इसके बाद दोनों देशों के बीच तल्खी बढ़ गई है और कई ट्रैवल वेबसाइट ने भी मालदीप के लिए की बुकिंग बंद कर दी है. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों से मालदीव के बजाय लक्षद्वीप जाने का अनुरोध किया जा रहा है.

एयरलाइंस की ग्रोथ के लिए यद कदम उठाएगी कंपनी ( Company will take these steps for the growth of airlines)

लक्षद्वीप और अयोध्या के लिए फ्लाइट ऑपरेशन शुरू करने के साथ ही सीईओ ने शेयरधारकों को यह भी जानकारी दी है कि वह स्पाइसजेट की ग्रोथ के लिए 2,250 करोड़ रुपये के फंड को एयरलाइंस के विकास के लिए इस्तेमाल करेंगे. इस आर्थिक मदद से एयरलाइंस को मजबूत करने में मदद मिलेगी.