उत्तराखंड में मौसम: उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड से लोग कांपने लगे लगातार गिर रहा तापमान; कोल्ड डे अलर्ट

People started shivering due to severe cold in Uttarakhand; temperature continuously falling; cold day alert

देहरादून। उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। पहाड़ों में बर्फबारी के कारण समतल इलाकों में भी ठंड बढ़ जाती है। पारा लगातार गिर रहा है और लोग अब इस कड़ाके की ठंड के दौरान आग का सहारा ले रहे हैं।

बुधवार को पूरे क्षेत्र में शीतलहर चलने से शिक्षानगरी में लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ा। हालांकि बुधवार को दिन और रात का तापमान मंगलवार की तुलना में कम रहा। उस दिन हवा का तापमान सामान्य से 7.2 डिग्री सेल्सियस कम था.

जिन लोगों को ठंड के मौसम के कारण परेशानी होती है ( People who suffer from cold weather)

हालांकि बुधवार को एक दिन पहले की तुलना में कम कोहरा था। शहर और आसपास के इलाकों में बुधवार को जबरदस्त ठंड रही। सुबह कोहरा था, लेकिन बुधवार को पिछले दिन की तुलना में कम कोहरा था। सुबह से शुरू हुई शीत लहर पूरे दिन जारी रही। इस बीच जो लोग अपने कार्यस्थल पर जा रहे थे वे कांपते हुए अपने गंतव्य पर पहुंचे। दुकानदारों और राहगीरों को ठंड से बचने के लिए सड़क के किनारे आग जलाते देखा जा सकता है।

लोग गर्म कपड़ों में लिपटे हुए हैं ( people wrapped in warm clothes)

आप खुद को कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए लोगों को गर्म कपड़ों में लिपटे हुए देख सकते हैं। साथ ही, लोगों ने केवल आपात स्थिति में ही अपने घरों से बाहर निकलने में समझदारी दिखाई। इससे सड़कों पर ट्रैफिक का बोझ कम हो गया है. इस बीच, इस शहर में हवा की अत्यधिक ठंड के कारण मंगलवार की तुलना में बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आई।