IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज जीत पक्की! बन रहे समीकरण

India’s test series win against England confirmed! equations being formed

नई दिल्ली। राजकोट में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हार मिली. इसका मतलब है कि भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है. भारत और इंग्लैंड (भारत बनाम इंग्लैंड) के बीच चौथा टेस्ट रांची के एओकेए स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट मैच 23 फरवरी से शुरू होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम इस गेम को जीतती है। हालांकि, संभावना है कि भारत यह टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम कर लेगा. पिछली बार भारत को यही सफलता हासिल हुई थी.

इंग्लैंड ने भी 2021 में भारत का दौरा किया था. इस दौरे पर इंग्लिश टीम ने भारत में सिर्फ चार टेस्ट मैच खेले थे. पहला गेम इंग्लैंड ने जीता. लेकिन भारत ने दूसरा, तीसरा और चौथा गेम जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। और फिर से वैसे ही समीकरण बनते हैं. और इस बार भारत सिर्फ पहला गेम हारा. इसके बाद दूसरे और तीसरे टेस्ट में जीत हासिल की. यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम 2021 का कारनामा दोहरा पाती है या नहीं.

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था, जिसे मेहमान टीम ने अपने नाम किया था. भारत ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे मुकाबले को 106 रन से अपने नाम किया. अब तीसरे टेस्ट में भी भारत ने इंग्लैंड को बुरी तरह हराया. इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराकर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए.

रांची में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में भारतीय टीम 2 बदलाव के साथ उतर सकती है. जसप्रीत बुमराह को रेस्ट देकर मैनेजमेंट मुकेश कुमार या आकाश दीप को मौका दे सकती है. वहीं, रजत पाटीदार की जगह केएल राहुल आ सकते हैं.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, केएल राहुल, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.