ऑनलाइन बिजनेस आइडिया: AI + ChatGPT के साथ सिर्फ 10 दिनों में 80,000 रुपये कमाएं

Earn Rs 80,000 in just 10 days with AI + ChatGPT

सबसे पहले हम बात करते हैं कंटेंट राइटिंग की. आप एआई के सबसे फेमस चैटजीपीटी का इस्तेमाल करके कंटेंट राइटिंग कर सकते हैं. चैटजीपीटी में जाकर आपको लॉग इन करना है. इसके बाद आप उसमें जिस भी टॉपिक और जिस भी भाषा में आर्टिकल लिखवाना चाहते हैं लिखवा सकते हैं. इसके बाद आप लोगों के लिए ये काम करके पैसे कमा सकते हैं. बहुत से ऐसे लोग हैं जोकि इससे 10 हजार रूपये प्रतिदिन कमाते हैं.

प्रूफ रीड का मतलब होता है AI कंटेंट के फैक्ट्स को चेक करना. अब अगला हम बात कर रहे हैं प्रूफ रेडिंग एवं फैक्ट्स चेकिंग की. इसमें आपको AI के माध्यम से लिखे लिए आर्टिकल को चेक कना होता है कि आर्टिकल कॉपी पेस्ट तो नहीं है आर्टिकल सही तरीके से लिखा हुआ है या नहीं, उसे एडिट करना होता हैं. यदि ये काम आप अपने क्लाइंट्स के लिए करते हैं तो इसके बदले में 1 आर्टिकल से 21 हजार रूपये तक का की कमाई केवल 5 दिन में ही हो जाती हैं. इसलिए यह भी एक अच्छा तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का.

AI Art Generator

आज के समय में AI इमेज लोग अपने आर्टिकल में डालते हैं. ऐसे में बहुत से लोग हैं जिन्हें AI इमेज बनाना नहीं आता है. ऐसे में वे ऐसे लोगों से इमेज बनवाते हैं जोकि बेहतरीन AI इमेज बनाना जानते हैं. और इसके लिए वे 10 से 15 हजार रूपये तक देने के लिए तैयार हो जाते हैं. यदि आप ये स्किल सीख जाते हैं तो आपके पास घर बैठे पैसे कमाने का यह बहुत ही आसान एवं लाभकारी तरीका होगा.

AI Avatar with Caption

आप AI इमेज के माध्यम से वीडियो बनाकर भी लाखों की कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक AI इमेज चाहिए जिसमें आपको एक ऑडियो डालना है और वह इमेज बोलने लग जाएगी. आपको बता दें कि ऐसे बहुत से लोग हैं जो AI वीडियो बनाकर प्रतिदिन हजारों की कमाई कर रहे हैं. और ये वीडियो अधिकतम केवल 4 मिनिट के होते हैं. और इसके लिए उन्हें प्रति वीडियो 2 हजार रूपये तक की कमाई हो जाती है.

AI Music

AI का इस्तेमाल करके AI म्यूजिक, AI एनीमेशन एवं AI वीडियो भी बनाया जा सकता है. कुछ लोग ऐसे भी हैं जोकि ये सब बनाकर प्रति वीडियो 15 हजार रूपये तक की कमाई कर रहे हैं. यदि आप भी यह स्किल सीख जाते हैं तो आप भी इससे प्रतिमाह लाखों की कमाई कर सकेंगे.

Free AI Prompts को इकठ्ठा करके ebook बनाकर बेचें

चैट जीपीटी में बहुत सारे फ्री के प्रोम्ट्स होते हैं जिन्हें इकठ्ठा करके लोग अपनी एक ईबुक क्रिएट करते अहिं और लोगों को ये 500 रुपये तक में बेच देते हैं. यानि इसमें आपको केवल फ्री प्रोम्ट्स सर्च करने हैं और इससे eबुक बनानी है. और इससे आप हजारों रूपये की कमाई कर सकते हैं.

ब्लॉगिंग ( blogging)

आप यदि लॉन्ग टर्म में पैसे कमाना चाहते हैं तो ब्लॉगिंग सबसे अच्छा विकल्प है. इससे लोग करोड़ों की कमाई करते हैं. आपको अपना खुद का एक ब्लॉग क्रिएट करके उसमें कंटेंट क्रिएट करना है. और उसे seo के अनुसार करके लाखों की कमाई करना है.

वीडियो, शॉट्स, रील्स ( Videos, Shots, Reels)

आज के समय में लोग यूट्यूब वीडियो, यूट्यूब शॉट्स, इन्स्टा एवं फेसबुक रील के माध्यम से भी लाखों की कमाई घर बैठे कर रहे हैं. आज एक समय के अनुसार यह बिज़नेस आपके लिए काफी लाभदायक हो सकता है.

तो ये थे कुछ आसान से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके. जिससे आप घर बैठे लाखों ही नहीं बल्कि करोड़ों की कमाई कर सकते हैं.