रितुराज सिंह का निधन: ‘अनुपमा’ एक्टर रितुराज सिंह का निधन, दोस्त ने बताया कैसे हुई उनकी मौत

‘Anupama’ actor Rituraj Singh passes away, friend tells how he died

टेलीविजन एक्टर रितुराज सिंह अब इस दुनिया में नहीं रहे। कार्डिएक अरेस्ट के कारण 59 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया। उनके दोस्त अमित बहल ने मीडिया को उनके निधन की पुष्टि की और कहा कि वह अग्नाशय संबंधी समस्याओं से भी पीड़ित थे। रितुराज ने 90 के दशक में अनुपमा, ये रिश्ता क्या कहलाता है, दीया और बाती हम, हिटलर दीदी, सीआईडी, श्शश कोई है में अभिनय किया। वह कई टीवी शो जैसे ड्रामा सीरीज़ बंगी अपनी बात और टूर मौल के बोल में दिखाई दिए हैं। उन्होंने शाहरुख खान के साथ दाल और एक्टिंग में भी काम किया है.

पैंक्रियाज में थी दिक्कत। ( There was a problem with pancreas)

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमित बहल ने कहा कि असल में उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई है. कुछ समय पहले वह अपने अग्न्याशय का इलाज कराने के लिए अस्पताल गए थे। वहां से लौटने के बाद वह घर पर थे और हृदय संबंधी समस्याओं से उनकी मृत्यु हो गई।

सम्मानित लोग ( respectable people)

मनोरंजन जगत ने ऋतुराज के निधन पर शोक जताया है. रितु आशिकी, मेरी आवास है पहचान है, तड़प, बद्रीनाथ की दुल्हनिया और सत्यम जयते जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। दर्शकों ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. एक यूजर ने टेलीचक्कर की मेमोरियल पोस्ट में लिखा, ”हम कार्डियक अरेस्ट से बहुत सारे लोगों को खो रहे हैं।” किसी ने लिखा कि वह बहुत अच्छे अभिनेता थे। किसी ने लिखा कि ये अनुपमा है और गाना अभी चल रहा है. कई लोगों ने उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना की।

अभिनय के लिए आए मुंबई ( Came to Mumbai for acting)

ऋतुराज सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली में पूरी की थी। साल 1993 में मुंबई चले आए और अभिनय को बतौर करियर के रूप में चुना।  ऋतुराज अब तक कई हिंदी फिल्मों में अभिनय कर चुके थे, जिनमे एक खेल राजनीति, बद्रीनाथ की दुल्हनिया आदि फिल्में शामिल थीं। ऋतुराज सिंह ने 12 वर्षों तक बैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप (TAG) के साथ दिल्ली में थिएटर में काम किया था और जी टीवी पर प्रसारित लोकप्रिय हिंदी टीवी गेम शो, तोल मोल के बोल में अभिनय किया है।

सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे हैं श्रद्धांजलि  ( Fans are paying tribute on social media)

सोशल मीडिया पर फैंस के साथ टीवी की दिग्गज हस्तियां श्रद्धांजलि दे रही हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘सुलझे हुए अभिनेता को ऊपर वाले ने जल्दी बुला लिया।’दूसरे यूजर ने लिखा, ‘भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।’ एक और यूजर ने लिखा, ‘अनुपमा में उनका अभिनय सराहनीय रहा है। मैं उनकी वजह से ही शो देखता था। यह कोई उम्र नहीं थी जाने की।’