ऐसे ही खेलेंगे तो… यशस्वी जयसवाल इस सीरीज में इतिहास रचेंगे और डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

If we play like this… Yashasvi Jaiswal will create history in this series and break Don Bradman’s record.

नई दिल्ली। युवा भारतीय अंतर्राष्ट्रीय यशस्वी जायसवाल ने अपने विस्फोटक प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। 22 वर्षीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ बैक-टू-बैक टेस्ट में बैक-टू-बैक शतक बनाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में दोहरा शतक जड़कर उन्होंने वो कमाल कर दिखाया जो इससे पहले किसी भारतीय ने नहीं किया था. यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय हैं। अब अगर वह इसी फॉर्म को जारी रखते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के महान डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर लेंगे।

अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाने के करीब पहुंचे यशस्वी जयसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में लगातार दो मैचों में दमदार पारियां खेलीं। भारत ने राजकोट टेस्ट में 434 रन की बड़ी जीत के साथ इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बढ़त बना ली है. दूसरी पारी में यशस्वी जयसवाल के दोहरे शतक ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई. भारत ने इंग्लैंड को 557 रनों का विशाल लक्ष्य दिया, लेकिन पूरी टीम सिर्फ 122 रनों पर ढेर हो गई।

भारतीय टीम के युवा ओपनर 22 साल के हैं और इस वक्त अपने दमदार खेल से इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम में दम कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के महान सर डॉन ब्रैडमैन ने इस उम्र में खेलते हुए ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जिसे आज तक कोई नहीं छू पाया. यशस्वी जायसवाल ने पिछले दो मैच में लगातार दोहरा शतक जमाया है. अभी सीरीज में दो मैच खेला जाना बाकी है और यहां यशस्वी अपनी फॉर्म को जारी रख पाए तो 22 साल की उम्र में चार डबल सेंचुरी जमाने के ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं.

अगर यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाने से चूक जाते हैं तो उनके पास अगली दो सीरीज होगी. दिसंबर में यह बैटर 23 साल का होने वाला है और इससे पहले उनके पास बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका होगा. बांग्लादेश के साथ भारत को सितंबर- अक्टूबर में 2 जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर- नवंबर में 3 टेस्ट खेलना है. अच्छी बात यह कि दोनों ही सीरीज भारत में ही खेली जाएगी. ऐसे में यशस्वी के पास 22 साल में ब्रैडमैन के चार दोहरे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा.