हैरान रह गए देखने वाले, दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर हुआ क्या,

Onlookers were shocked to see what happened at Delhi’s Gokulpuri metro station.

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि मेट्रो स्टेशन की दीवार गिरने के तुरंत बाद इलाके में जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी गई. पुलिस ने बताया कि इस घटना में कम से कम तीन से चार लोग घायल हो गये. घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। इस घटना के बाद सबवे स्टेशन के नीचे से गुजरने वाली सड़क को यातायात के लिए बंद कर दिया गया. टीम ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है और जांच कर रही है.

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर एक हादसे में 53 साल के विनोद कुमार नाम के शख्स की मौत हो गई. वह दिल्ली के करावल नगर स्थित शहीद भगत सिंह कॉलोनी में रहते हैं। डीएमआरसी ने कहा कि गोकुलपुरी हादसे की जानकारी सुबह 11 बजे के आसपास दी गई। मेट्रो स्टेशन के पूर्वी हिस्से की रेलिंग गिरने से अफरा-तफरी मच गई। घटना होते ही वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों की मदद से मलबे में फंसे व्यक्ति को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. यह शख्स स्कूटर पर कहीं जा रहा था, तभी वह मलबे में गिर गया।

दिल्ली मेट्रो ने बताया कि गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का पूर्वी रेलिंग का हिस्सा गिरने के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने कुछ घायलों को तुरंत नजदीक के अस्पतालों में पहुंचाया। फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि 11 बजे कंट्रोल को कॉल मिली थी। मौके पर चार गाड़ियां पहुंची, वहां पर पता चला कि मेट्रो लाइन का साइड स्लैब वाला हिस्सा नीचे गिरा है। दिल्ली फायर सर्विस की टीम वहां से एक घायल को निकालकर हॉस्पिटल भेजा है। कुछ लोगों को पहले ही स्थानीय लोगों के द्वारा निकाल कर हॉस्टल में भेजा जा चुका है।

ये हादसा मेट्रो की रेलिंग के सहारे खड़े होने वाले यात्रियों के लिए चेतावनी है। आम तौर पर लोग ट्रेन के इंतजार में रेलिंग के सहारे खड़े होते हैं। लेकिन इस हादसे ने यात्रियों को भी डरा दिया है। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि पूरा हिस्सा ही टूटकर नीचे गिरा है।

इस दुर्घटना में घायल एक स्कूटी चालक को पुलिस ने पास के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया है। स्थानीय पुलिस और मेट्रो के स्टाफ घटनास्थल पर मौजूद हैं। इस मामले में एक केस भी दर्ज किया गया है। मामले की पूरी जांच की जा रही है।

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर हादसे के बाद तुरंत आसपास से ऐंबुलेंस को वहां भेजा गया। पुलिस और सुरक्षाबल ने पूरे घटनास्थल को घेर लिया। हालांकि, घटना के कुछ देर बाद पिंक लाइन पर गोकुलपुरी स्टेशन से मेट्रो ट्रेनों का परिचालन बहाल हो गया है। सिंगल लाइन से अप और डाउन, दोनों साइड की ट्रेनें निकाली जा रही हैं।