मौलाना सलमान अजहरी के प्रशंसकों ने पूरी रात थाने के बाहर किया हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठियां

Maulana Salman Azhari’s fans created ruckus outside the police station the whole night, police lathicharged

गुजरात के जूनागढ़ में पुलिस स्टेशन बी के बाहर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में इस्लामिक धार्मिक नेता मौलाना सलमान अज़हरी को गिरफ्तार कर लिया गया। गुजरात एटीएस ने उसे मुंबई में गिरफ्तार किया और फिर घाटकोपर पुलिस स्टेशन ले गई. मौलाना के समर्थकों ने रात भर थाने के बाहर हंगामा किया. उन्होंने हंगामा किया और मौलाना की तत्काल रिहाई की मांग की. अशांति के कारण पुलिस को मौलाना के अनुयायियों पर हमला करना पड़ा।

अधिकारी ने बताया कि थाने के बाहर मौलाना के सैकड़ों अनुयायी मौजूद थे। इससे इलाके में यातायात भी प्रभावित हो रहा है. कई बार समर्थकों को सड़क से हटने के लिए कहा गया, लेकिन वे नहीं माने. ऐसे में उन्हें तितर-बितर करने के उपाय करना जरूरी था. इसके बाद थाने के पास सुरक्षा बढ़ा दी गयी.

कौन हैं मौलाना मुफ़्ती सलामन अज़हरी? ( Who is Maulana Mufti Salaman Azhari)

मौलाना सलमान अज़हरी अपने भड़काऊ भाषणों के लिए जाने जाते हैं। वह खुद को इस्लामिक विद्वान बताता है। उन्होंने शिक्षा और कल्याण के लिए सलमान अज़हरी जामिया रियाज़ुल जन्ना अल अमन और दारुल अमन फाउंडेशन की भी स्थापना की। काहिरा की अल-अजहर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई के बाद वह धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेते रहते हैं। सोशल नेटवर्क पर उन्हें कई लोग फॉलो करते हैं।

31 जनवरी को जूनागढ़ स्थल पर द्धारकीम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मौलाना सलमान अज़हरी ने हिस्सा लिया और भड़काऊ भाषण दिया. यह वीडियो सोशल नेटवर्क पर व्यापक रूप से साझा किया गया था। इसके बाद कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ आपराधिक मामला भी खोला गया. गुजरात एटीएस ने उन्हें नफरत फैलाने वाले भाषण मामले में मुंबई से हिरासत में लिया था.