विकासनगर: तमंचे के बल पर ज्वेलरी शॉप में लूट का प्रयास, एक बदमाश पकड़ा गया, दो मुठभेड़ में पकड़े

Attempt to rob a jewelery shop at gunpoint, one criminal caught, two caught in an encounter

देहरादून के विकास नगर में तीन बदमाशों ने तमंचे के बल पर एक ज्वेलरी शॉप को लूटने की कोशिश की, लेकिन कीमती धातु कारोबारी ने साहस दिखाया और तमंचे से लैस बदमाशों से भिड़ गए. इस घटना को अंजाम देने वालों को आसपास के दुकानदारों की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन दो अपराधी वहां से भागने में सफल रहे. फिर असांस्की के पास उनका सामना खलनायकों से हुआ और दोनों खलनायकों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस को देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। जवाब में पुलिस टीम ने भी फायरिंग की। जिसमें गोलियां दोनों बदमाशों के पैरों में लग गई। जिन्हें उपचार के लिए उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश जहांगीर और सौरभ दोनों निवासी कोतवाली सिटी सहारनपुर के रहने वाले हैं। जहागीर पर सहारनपुर में विभिन्न धाराओं में 21 मुकदमें दर्ज हैं। एसएसपी अजय सिंह ने भी मुठभेड़ स्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस के मुताबिक, रविवार शाम विकासनगर कोतवाली बाजार चौकी क्षेत्र स्थित राणा ज्वैलर्स शॉप में तीन नकाबपोश बदमाश हथियार लेकर ज्वैलरी खरीदने के बहाने से आए. तीनों सोने की चेन देखने लगे. इस दौरान दो बदमाश दुकान के बाहर खड़े हो गए और एक दुकान के अंदर दुकान मालिक से बात करने लगा. दुकान मालिक को शक हुआ तो बदमाश ने मालिक पर तमंचा तान दिया. इस दौरान दोनों के बीच जमकर हाथापाई हुई. ये देख बाहर खड़े दोनों बदमाश भागने में कामयाब रहे.

वहीं, दुकान के अंदर मालिक और बदमाश की खूब खींचातानी हुई. इस दौरान दुकान मालिक ने शोर मचाया तो आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए और बदमाश को दबोच लिया. लोगों ने विकासनगर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाश को तमंचे के साथ हिरासत में ले लिया है और फरार अन्य दो साथियों की तलाश शुरू कर दी है.

इस बीच पुलिस ने चेकिंग करते हुए आसन बैराज पर बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की. इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने एक बदमाश के पैर पर दो गोली मारी, जिससे बदमाश वहीं गिर गया. जबकि तीसरा साथी भागने में कामयाब रहा. घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है. एसएसपी देहरादून अजय सिंह मौके पर मौजूद हैं.