Flipkart इन शहरों में देगा सेम डे डिलीवरी

Flipkart will provide same day delivery in these cities

ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने 20 शहरों में सेम-डे डिलीवरी सर्विस शुरू की है (Flipkartoffers made-day distribution service)। इन शहरों में, आपके ऑर्डर की डिलीवरी उसी दिन शुरू हो जाती है जिस दिन आप अपना ऑर्डर देते हैं। महानगरों और गैर-मेट्रो शहरों में अपने लाखों ग्राहकों के हितों को ध्यान में रखते हुए, फ्लिपकार्ट ने सभी श्रेणियों में उत्पादों की एक ही दिन में डिलीवरी शुरू करने की योजना बनाई है। इसकी शुरुआत फरवरी में होनी चाहिए. यह ग्राहकों को अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, लुधियाना, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पुणे, पटना, रायपुर, सिलीगुड़ी और विजयवाड़ा में ऑर्डर करने की अनुमति देता है। 1:00 बजे। अपराह्न स्थान के लिए, आइटम दोपहर 12:00 बजे तक वितरित किया जाएगा। उसी दिन। फ्लिपकार्ट के मुताबिक, यह सुविधा धीरे-धीरे देशभर में और भी ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाएगी।

इन केटेगरी में मिलेगी सुविधा ( Facility will be available in these categories)

फ्लिपकार्ट की इस पहल के तहत ग्राहकों को मोबाइल्स, फैशन, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, लाइफस्टाइल, किताब, होम अप्लायंस और इलेक्ट्रॉनिक्स की केटेगरी में प्रोडक्ट्स की सेम डे डिलीवरी की सुविधा मिलेगी। इससे ग्राहकों को अपनी जरूरत के कई प्रोडक्ट्स एक ही दिन के अंदर मिल पाएंगे। फ्लिपकार्ट के मुताबिक, वह एक महीने में 12 करोड़ से ज्यादा पैकेज डिलीवर करता है और इसने देश के दूरदराज के क्षेत्रों के ग्राहकों तक पहुंचने के लिए अपनी सप्लाई चेन को मजबूत बनाने पर बड़ा निवेश किया है।

ग्राहकों की सुविधा का पूरा ध्यान ( Full attention to customer convenience)

फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और सप्लाई चेन, कस्टमर एक्सपीरियंस एवं रीकॉमर्स बिजनेस के प्रमुख हेमंत बद्री के मुताबिक, ‘हमने 2024 में कदम रख दिया है। इस नए साल में देशभर में लाखों ग्राहकों को ऑर्डर प्लेस करने वाले दिन ही लाखों प्रोडक्ट्स की डिलीवरी पाने की सुविधा मिलेगी। अभी 20 शहरों में सेम डे डिलीवरी की सुविधा प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं। इसके बाद बाकी शहरों में इस सुविधा का विस्तार किया जाएगा।

टेक्नोलॉजी पर किया काम ( worked on technology)

सेम डे डिलीवरी की सुविधा प्रदान करने के लिए फ्लिपकार्ट ने पिछले एक साल में कई फुलफिलमेंट सेंटर पर निवेश किया है। साथ ही अपने फुलफिलमेंट सेंटर्स में प्रोडक्ट्स की बेहतर सॉर्टिंग और ज्यादा थ्रोपुट (निर्धारित समय में ज्यादा पैकेज आउटपुट) के लिए टेक्नोलॉजी के स्तर पर अपनी क्षमता को भी बढ़ाया है, जिससे प्रोडक्ट डिलीवरी की क्षमता बढ़ी है। इसका फायदा लाखों ग्राहकों को मिल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लिपकार्ट की टीम मशीन लर्निंग मॉडल्स और टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस पर काम कर रही है।