हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का दिया आदेश, क्या है पूरा मामला?

Himanta Biswa Sarma ordered to register FIR against Rahul Gandhi, what is the whole matter?

कांग्रेस सांसद की भारत जोड़ न्याय यात्रा असम के गुवाहाटी शहर में प्रवेश करने में विफल रही। पुलिस ने बैरीकेड लगा दिए और संसद कर्मचारियों की आवाजाही रोक दी। इस दौरान पुलिस और संसदीय कर्मचारियों के बीच झड़प की भी खबरें आईं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

“यह असमिया संस्कृति का हिस्सा नहीं है। हम एक शांतिपूर्ण राष्ट्र हैं और ऐसी ‘नक्सली रणनीति’ हमारी संस्कृति से बिल्कुल अलग हैं।’ असम प्रमुख ने सबूत के तौर पर इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा, “मैंने असम पुलिस को भीड़ को उकसाने के आरोप में राहुल गांधी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।” संसद में आपके अनियंत्रित कार्यों और सहमत दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण, अब गुवाहाटी में बहुत अधिक यातायात है।

यहाँ सब किसके लिए है? ( What is all this for)

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम के गुवाहाटी शहर तक पहुंच गई है और कांग्रेस सदस्य यात्रा को शहर के केंद्र से बाहर ले जाने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान सांसद राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि बजरंग दल की रैली से लेकर जे.पी. रैली. यह तो हो चुका है नड्‌डा, तो फिर कांग्रेस को ही क्यों रोका गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रा को गुवाहाटी शहर में प्रवेश की इजाजत नहीं मिलने पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें छात्रों से बात करने की इजाजत नहीं दी गई.

जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को बैरिकेड्स लगाकर रोका गया तो उन्होंने कहा, ‘जिस रास्ते से भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकलेगी, आज असम में उसे बर्बाद कर दिया जाएगा.’ रद्द किया गया, रोका गया. कांग्रेस के सदस्यों ने सड़क पर लगाए गए बैरिकेड हटा दिए. इसलिए, किसी को यह नहीं सोचना चाहिए कि कांग्रेस तंत्र कमजोर है। कांग्रेस कार्यकर्ता बब्बर शेर है.” अब इस मामले पर असम के सीएम का बयान आया है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी बात कही है.