मायावती के गिरगिट शब्दों पर अखिलेश की प्रतिक्रिया थी, ”हम चाहते थे कि वह मुख्यमंत्री बनें.”

Akhilesh’s reaction to Mayawati’s chameleon words was, “We wanted her to become the Chief Minister.”

अखिलेश यादव: बसपा प्रमुख मायावती ने 15 जनवरी को उनकी जयंती के अवसर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा करते हुए कि बसपा अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी, उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को गिरगिट के वर्णित रंग बदलने वाला बताया। . अब इस पर अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है. बाराबंकी पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि हम उन्हें प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं. 2019 में एसपी-बीएसपी गठबंधन की पहली शर्त उन्हें प्रधानमंत्री बनाना था. अगर वह आज रंग बदलने वाली भाषा का इस्तेमाल कर रही हैं, तो मुझे लगता है कि कहीं न कहीं से दबाव होगा। दबाव के कारण उन्हें ऐसा कहना पड़ रहा है.

अखिलेश ने कहा कि बाबा साहब का संविधान खतरे में है. आज जब देश संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहा है तो समाजवादी पार्टी को दोष देना कितना उचित है? सपा के साथ इस गठबंधन से बसपा ने लोकसभा में कई सीटें जीतीं और हमारी पहली शर्त थी कि वह प्रधानमंत्री बनें. अगर उन्हें हमारा सम्मान करना बुरा लगता है तो हम क्या कर सकते हैं? बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को अखिलेश यादव को गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला व्यक्ति बताया. मंगलवार को जब अखिलेश यादव से बाराबंकी में उनके बयान पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया, तो सपा प्रमुख ने यह कहा। अखिलेश यादव ने कहा कि हम उन्हें प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं. यह भाषा उन्हीं से आती है. ऐसा लग रहा है जैसे कोई उस पर दबाव बना रहा है.

सपा प्रमुख ने कहा कि हमने हमेशा बसपा का सम्मान किया है। हमारा मानना ​​है कि भारत के साथ गठबंधन मजबूत होना चाहिए. हमारा लक्ष्य इस प्रक्रिया में अधिक से अधिक पार्टियों को शामिल करना है। वह उस वर्ग से प्रधान मंत्री बने जिसने सहस्राब्दियों से बुराई सहन की थी। भगवान रामलला के अयोध्या में पदार्पण को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी भगवान श्री राम पर कब्जा करना चाहती है. भाजपा भगवान को अपने साथ नहीं लाती है, लेकिन उनकी कृपा से उसे फिलहाल कुछ सफलता मिल रही है। इस बार भगवान लोगों के साथ हैं. हम हर दिन पूजा करने वाले लोग हैं. इस चुनाव में सीसीपी हमारे लिए भगवान है। जब सीसीपी हमारे साथ है तो हम किसी से नहीं डरते. इस बार सीसीपी ही बीजेपी को यूपी से हटाएगी.