राम मंदिर: रामलला की मूर्ति बनाते समय आंख में लगा पत्थर का टुकड़ा, लेकिन नहीं रुके योगीराज

A piece of stone hit his eye while making the idol of Ramlala, but Yogiraj did not stop.

योगीराज का परिवार इस बात से बेहद खुश है कि मूर्तिकार अरुण योगीराज की रामलला की मूर्ति गर्भगृह में स्थापित की जाएगी. योगीराज की पत्नी विजेता ने बताया कि जब वह भगवान राम की मूर्ति बना रही थीं तो एक नुकीला टुकड़ा उनकी आंख में लग गया. लेकिन सर्जरी के बाद इसे हटा दिया गया. दर्द में होने के बावजूद भी वह लगातार काम करते रहे. उनका काम इतना बढ़िया था कि हर कोई प्रभावित हो गया.

उनकी मां सरस्वती ने कहा कि हालांकि किसी ने भी भगवान राम को नहीं देखा था, लेकिन भगवान ने स्वयं उनके बेटे को पत्थर से मूर्तियां बनाने का दर्शन दिया था। शायद ईश्वर ने ही उसे मूर्ति तराशने का आशीर्वाद दिया था।

पुराण प्रतिष्ठा में 54 देशों के 100 प्रतिनिधि रामला के मेहमान होंगे. ( 100 representatives from 54 countries will be the guests of Ramla in Purana Pratistha)

पुराण प्रतिष्ठा में राष्ट्रीय हस्तियों के अलावा 54 देशों के 100 प्रतिनिधि भी विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे. रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और मॉरीशस सहित कई यूरोपीय, अफ्रीकी और बौद्ध देशों के मेहमानों का स्वागत करता है। इस समारोह में संग प्रिवर और वीएचपी की अंतरराष्ट्रीय शाखाओं के वरिष्ठ अधिकारियों का भी हिस्सा लेने का कार्यक्रम है.