2024 को लेकर थरूर ने की भविष्यवाणी, मालदीव एक और अल्टीमेटम जारी करेगा। 5 बड़ी ख़बरें

Tharoor predicted that by 2024, Maldives will issue another ultimatum. 5 big news

मिलिंद देवड़ा कांग्रेस के साथ अपने एक दशक पुराने रिश्ते को खत्म करने के बाद रविवार को शिवसेना में शामिल हो गए। मिलिंद देवड़ा के पिता भी कांग्रेस के बड़े नेता थे. उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का करीबी विश्वासपात्र माना जाता था। मिलिंद देवड़ा कांग्रेस के साथ अपने एक दशक पुराने रिश्ते को खत्म करने के बाद रविवार को शिवसेना में शामिल हो गए। मिलिंद देवड़ा के पिता भी कांग्रेस के बड़े नेता थे. उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का करीबी विश्वासपात्र माना जाता था। चीन से अपने देश लौटे मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जो का भारत के प्रति रवैया लगातार खराब होता जा रहा है। ‘जवां’ के निर्देशक एटली अपनी अगली फिल्म वरुण धवन के साथ निर्देशित करेंगे। इस बात की पुष्टि उन्होंने मकर संक्रांति और पोंगल के मौके पर की. भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पढ़ें देश-दुनिया की 5 अहम खबरे.

मेरे पिता 25 पैसे देकर कांग्रेस में शामिल हुए। मिलिंद ने क्यों छोड़ी पार्टी? ( My father joined Congress by paying 25 paise. Why did Milind leave the party)

मिलिंद देवड़ा कांग्रेस के साथ अपने एक दशक पुराने रिश्ते को खत्म करने के बाद रविवार को शिवसेना में शामिल हो गए। मिलिंद देवड़ा के पिता भी कांग्रेस के बड़े नेता थे. उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का करीबी विश्वासपात्र माना जाता था। उनके निधन के दस साल बाद मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से अपना 55 साल पुराना रिश्ता तोड़ लिया. आपको बता दें कि देवड़ा परिवार के कांग्रेस पार्टी से हमेशा अच्छे रिश्ते रहे हैं. वहीं, यह साफ माना जा रहा है कि अगर इतना वरिष्ठ नेता लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी छोड़ेगा तो नुकसान होगा.

2024 में फिर BJP बनेगी सबसे बड़ी पार्टी, लेकिन..शशि थरूर की भविष्यवाणी ( BJP will again become the largest party in 2024, but…Shashi Tharoor’s prediction)

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लोकसभा चुनाव को लेकर भविष्यवाणी की है कि 2024 में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनने वाली है। हालांकि उन्होंने कहा कि बीजेपी को केंद्र में सरकार बनाने से रोका जा सकता है। अगर भाजपा की सीट टैली कम हो गई तो गठबंधन के दलों का बीजेपी पर से विश्वास उठ जाएगा और फिर वह सरकार नहीं बना पाएगा। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की अगुआई वाले एनडीए ने 303 सीटें जीती थीं। वहीं एनडीए का दावा है कि 2024 में वह 400 का आंकड़ा पार करेगा।

15 मार्च से पहले मालदीव छोड़े भारतीय सेना, मुइज्जू के बिगड़े तेवर ( Indian Army should leave Maldives before March 15, Muizzu’s attitude deteriorated)

चीन से लौटकर अपने देश पहुंचे मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के तेवर भारत के खिलाफ लगातार बिगड़े हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी टिप्पणी के बाद चल रहे राजनयिक विवाद के बीच मुइज्जू सरकार ने भारतीय सेना का लेकर पुराना राग फिर छेड़ा है। मुइज्जू ने भारत से अपनी सेना को वापस भेजने का नया प्रस्ताव भेजा है। नए प्रस्ताव में मालदीव ने भारत को 15 मार्च तक का समय दिया है।

VD18: वरुण संग फिल्म करेंगे एटली, शेयर किया मुहूर्त पूजा का वीडियो ( VD18: Atlee will do a film with Varun, shared the video of Muhurta Puja)

‘जवान’ के डायरेक्टर एटली अगली फिल्म वरुण धवन के साथ करेंगे। मकर संक्रांति और पोंगल के मौके पर उन्होंने इसे कन्फर्म किया है। हालांकि वह फिल्म को डायरेक्टर नहीं करेंगे बल्कि वह अपनी नई फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे। शूटिंग के लिए हाल ही में पूजा हुई। मुहूर्त शॉट भी इसी दिन किया गया। एटली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया गया जिसमें पूजा और मुहूर्त शॉट की एक झलक दिखाई गई। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वामिका गब्बी मुख्य भूमिका निभाएंगी।

दूसरे टी20 में ऐसी है भारत और अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन ( This is the playing eleven of India and Afghanistan in the second T20)

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा  टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में दो बदलाव हुए हैं। शुभमन गिल और तिलक वर्मा को बाहर बैठना पड़ा है। उनकी जगह यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली आए हैं। अफगानिस्तान की टीम में भी एक बदलाव हुआ है। रहमत शाह की जगह नूर अहमद खेल रहे हैं।