शराब घोटाला: ईडी ने शराब घोटाले में सीएम केजरीवाल को चौथी बार पूछताछ के लिए बुलाया.

ED called CM Kejriwal for questioning for the fourth time in the liquor scam.

दिल्ली शराब घोटाला मामले में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फिर से तलब किया है। ईडी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री को जारी किया गया यह चौथा समन है। पहले भेजे गए नोटिस के मुताबिक केजरीवाल आपातकालीन विभाग में उपस्थित नहीं हुए। केजरीवाल ने इसे अवैध बताया. चौथे समन के बाद ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है.

समन ‘अवैध’ और ‘राजनीति से प्रेरित’ ( Summons ‘illegal’ and ‘politically motivated’)

आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि दिल्ली का कथित शराब घोटाला फर्जी है. उन्होंने कहा कि अगर प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘वैध’ समन भेजेगा, तो वह उसके साथ सहयोग करेंगे. आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल तीसरे समन पर, दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए और उन्होंने समन को ‘अवैध’ और ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया था.

केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश…! ( Conspiracy to arrest Kejriwal)

आप नेता जैस्मिन शाह का कहना है कि कथित शराब घोटाले की जांच पिछले दो साल से जारी है, लेकिन अब तक ईडी ने सबूत के तौर पर कुछ बरामद नहीं किया है. तथाकथित शराब घोटाले की जांच फर्जी है. इस मामले में जांच पिछले दो वर्षों से जारी है और ईडी ने 500 से अधिक गवाहों से पूछताछ की है और 1,000 से अधिक छापे मारे हैं, लेकिन अब तक सबूत के तौर पर एक रुपया भी बरामद नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि यह विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने और चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश है.

ED के 3 समन परर पेश नहीं हुए केरीवाल ( Keriwal did not appear on 3 summons of ED)

केजरीवाल इससे पहले भी दो नवंबर, 21 दिसंबर और फिर 3 जनवरी को ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि  केंद्र सरकार उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है. उन्‍होंने कहा, “मेरे वकीलों ने मुझे बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन गैरकानूनी हैं. भाजपा मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है.”