क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, राजकोट टेस्ट में भारत और इंग्लैंड ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जानेंगे तो यकीन नहीं होगा

This happened for the first time in the history of cricket, India and England made such a record in Rajkot Test, you will not believe if you know.

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए सीरीज बराबर कर ली है। दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जाएगा. पहले दो राउंड में कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. यह नजारा क्रिकेट के इतिहास में पहली बार देखने को मिला और भविष्य में भी इसके दोहराए जाने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला जाएगा. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और खराब शुरुआत के बावजूद टीम ने 445 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। पहली पारी में कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जड़ेजा ने शतक जड़े. नवोदित सरफराज खान को सफलता हासिल करने में आधी सदी लग गई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 2 विकेट पर 207 रन बनाए.

क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ ( This happened for the first time in the history of cricket)

राजकोट टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम ने 326 रन बनाए. हैरानी की बात ये है कि मैच के दूसरे दिन भी बिल्कुल इतने ही अंक बने. आज तक किसी भी टेस्ट मैच में खेल के दोनों दिनों में समान स्कोर नहीं बना है। खेल के दूसरे दिन भारतीय टीम ने 119 अंक बनाए जबकि इंग्लिश टीम ने 207 अंक जोड़े। राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन भारत और इंग्लैंड के स्कोर को जोड़ दें तो कुल स्कोर 326 है.

भारतीय टीम ने राजकोट टेस्ट की पहली पारी में कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के शतकीय पारी की बदौलत 326 रन बनाए थे. रोहित के बल्ले से 131 निकले तो वहीं जडेजा ने 112 रन की पारी खेली. इसके अलावा सरफराज खान ने 62 रन बनाए थे. इंग्लैंड की तरफ से दूसरे दिन ओपनर बेन डकेट ने सेंचुरी जमाई. वह 21 चौके और 2 छक्के की मदद से 133 रन बनाकर नाबाद लौटे.

टॉप वीडियो