दिल्ली के अलीपुर में गंभीर हादसा, पेंट फैक्ट्री में लगी आग, 11 लोग जिंदा जले

Serious accident in Alipur, Delhi, fire in paint factory, 11 people burnt alive

राजधानी दिल्ली में एक और भयानक आग लगने की घटना सामने आई है. दिल्ली के अलीपुर पेंट फैक्ट्री में आग लग गई. जानकारी के मुताबिक इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग घायल हो गए. दमकल की 22 गाड़ियों ने आग बुझाई.

ज़्यादातर मृतकों की पहचान करना मुश्किल है. उनके शरीर पूरी तरह जल गए हैं. मृतक एक फैक्ट्री कर्मचारी था। वे आग से लड़ रहे थे तभी आग लग गई। इसी दौरान पेंट बनाने में इस्तेमाल होने वाले केमिकल से भरा बैरल फट गया। इस फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है और रिपोर्ट्स के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। फैक्ट्री के अंदर तलाशी अभियान चलाया गया है.

अलीपुर घनी आबादी वाला इलाका है ( Alipore is a densely populated area)

आपको बता दें कि अलीपुर दिल्ली का घनी आबादी वाला इलाका है. इस व्यस्त इलाके में एक पेंट फैक्ट्री चल रही थी. गुरुवार शाम को यहां आग लग गई, जो रसायनों के कारण फैल गई। इससे फैक्ट्री में मौजूद लोग झुलस गए। पहले ऐसी खबरें थीं कि तीन लोगों की मौत हो गई है, लेकिन देर शाम जारी एक अपडेट में यह घोषणा की गई कि आग के कारण ग्यारह लोगों की मौत हो गई है. आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई.

दमकल की 22 गाड़ियों ने आग बुझाई. ( 22 fire tenders extinguished the fire)

सूचना मिलने के बाद दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाई गई. देर रात तक अग्निकांड पीड़ितों की पहचान हो सकी। इस आग में कई लोग झुलस गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनमें से कुछ की मौके पर ही मौत हो गई। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी.

26 जनवरी को शाहदरा में लगी थी आग ( There was a fire in Shahdara on 26 January)

बता दें कि, राजधानी दिल्ली के भीड़ भरे रिहायशी इलाके में बार-बार आग की घटनाएं आती रहती हैं. बीती 26 जनवरी को भी दिल्ली के शहादरा इलाके की रबड़ फैक्ट्री में आग लग गई थी.   26 जनवरी को शाम 5 बजकर 22 मिनट पर यहां आग लगी थी, इस आग में झुलसकर 4 लोगों की मौत हो गई थी. आग पर 2 घंटे बाद काबू पा लिया गया था. इस अग्निकांड में 2 लोग घायल हुए थे. पुलिस ने कहा था दिल्ली के शाहदरा इलाके में एक बहुमंजिला इमारत के भूतल पर एक घर में भीषण आग लगने से एक शिशु सहित चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई और दो घायल हो गए. अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि शाम 5:22 बजे शाहदरा इलाके के एक घर में आग लगने की सूचना मिली थी.