दिल्ली बॉर्डर पर ट्रैफिक जाम: सिर्फ दिल्ली बॉर्डर पर गाड़ियां, गाज़ीपुर में लंबा जाम, अगर आप भी फंसे हैं तो अपनाएं ये रास्ते.

Vehicles only on Delhi border, long jam in Ghazipur, if you too are stuck then adopt these routes.

संयुक्त किसान और किसान मजदूर मोर्चा ने आज (16 फरवरी) भारत बंद का आह्वान किया है। इसी वजह से सीमा पर सघन निगरानी की जाती है. इससे काम के घंटों की शुरुआत में भी ट्रैफिक जाम जैसी समस्याएं पैदा हो गई हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं. हालाँकि, किसानों के आंदोलन ने दिल्ली की सीमाओं पर बाधाएँ खड़ी कर दी हैं, जिससे निकास मार्गों में विविधता आ गई है और वे संकीर्ण हो गए हैं। यही वजह है कि पिछले चार दिनों में दिल्ली बॉर्डर के पास भारी ट्रैफिक हो गया है.

भारत बंद के साथ ही नोएडा में सीआरपीसी की धारा 144 लागू हो गई, जबकि दिल्ली में यह पहले से ही लागू है. साथ ही नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट भी जारी कर दिया है. आजकल अधिक से अधिक लोगों को मेट्रो का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। वहीं, दिल्ली पुलिस और गौतमबुद्धनगर पुलिस ने ग्रेटर नोएडा और गौतमबुद्धनगर से लेकर दिल्ली सीमा तक की सभी सीमाएं सील कर दी हैं और जांच तेज कर दी है। जिसके चलते दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर आवाजाही शुरू हो गई है. इस स्थिति के चलते कुछ रूट बदले जाएंगे।

  • 130 मीटर रोड से डिपो गोलचक्कर होकर परीचौक की ओर जाने वाले वाहन सुपरटेक गोलचक्कर से होण्डा सीएल चौक से पी-03 गोलचक्कर, आईएफएस विला गोलचक्कर होकर गंतव्य को जा सकेगा.
  • सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाले वाहन एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से गंतव्य को जा सकेगा.
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से परीचौक होकर जाने वाले वाहन हिन्डन कट/गलगोटिया कट से नॉलेज पार्क/एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से गंतव्य को जा सकेगा.
  • कासना से परीचौक होकर सूरजपुर की ओर जाने वाले वाहन होण्डा सीएल चौक से सुपरटेक गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से होते हुए गंतव्य को जा सकेगा.
  • चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सैक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से गंतव्य को जा सकेगा.
  • डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सैक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गंतव्य को जा सकेगा.
  • कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 होकर गंतव्य को जा सकेगा.
  • यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गंतव्य को जा सकेगा.
  • पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गंतव्य को जा सकेगा.
  • आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गंतव्य की ओर भेजा जायेगा.

यातायात बाधित होने की स्थिति में, आप यातायात हॉटलाइन 9971009001 पर कॉल कर सकते हैं। हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि आज किसानों के आंदोलन का चौथा दिन है। वहीं, कुछ किसान संगठनों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है. भारत बंद सुबह 6 बजे शुरू हुआ और शाम 4 बजे तक जारी रहेगा. इसके अलावा आज हरियाणा में तीन घंटे कॉल मुफ्त करने का फैसला लिया गया है। किसान दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक सभी टोल प्लाजा फ्री कराएंगे. कल 17 फरवरी को 12 बजे ट्रैक्टर परेड होगी.