AI क्रिएटेड होलोग्राम से शादी कर रही ये महिला, शादी के स्थान से लेकर पोशाक तक, जानें सब कुछ यहां

This woman is marrying an AI created hologram, from the wedding venue to the dress, know everything here

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लोगों के जीवन में गहराई से समाया हुआ है और अब लोग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से शादी करना भी पसंद करने लगे हैं। ये खबर थोड़ी अजीब लग सकती है, लेकिन सच है. दरअसल, स्पेनिश कलाकार एलिसिया फ्लेमिस का कहना है कि वह जल्द ही एआई होलोग्राम से शादी करने की योजना बना रही हैं। इससे वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से शादी करने वाली दुनिया की पहली महिला बन गईं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलिसिया फ्रैमिस ने शादी की लोकेशन भी तय कर ली है. इस साल शादी समारोह रॉटरडैम संग्रहालय में होगा। कलाकार ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए अपने वर्चुअल पार्टनर की तस्वीरें और वीडियो भी साझा किए।

फ्रैमिस के AI होलोग्राम पति का नाम क्या है? ( What is the name of Framis’s AI hologram husband)

स्पैनिश कलाकार ने अपने होने वाले पति का नाम AILex बताया है। महिलाओं ने वर्चुअल पार्टनर की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह थोड़ा अधिक जटिल लॉजिस्टिक्स वाला पुरुष होलोग्राम होगा। वह अधेड़ उम्र का लग रहा है. वास्तव में, इसे फ़्रेमिस के पिछले भागीदारों में से एक की प्रोफ़ाइल का उपयोग करके बनाया गया था।

हाइब्रिड कपल प्रोजेक्ट ( Hybrid Couple Project)

फ्रैमिस की शादी रोमांटिक नहीं है. बल्कि, यह “हाइब्रिड कपल” नामक एक परियोजना का हिस्सा है। इसके माध्यम से, वह प्यार, अंतरंगता, पहचान आदि की सीमाओं का पता लगाने का प्रयास करती है। कृत्रिम बुद्धि के युग में. स्पैनिश कलाकार वास्तव में एक डॉक्यूमेंट्री बनाना चाहती है जिसमें वह एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता होलोग्राम को एक साथी के रूप में पेश करना चाहेगी।

कैसे आया ये ख्याल? ( How did this idea come)

फ्रैमिस के मुताबिक उनका व्यक्तिगत अनुभव भी है कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता और मानव साथी ऐसी स्थितियों में लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं जब कोई महिला किसी कारण से विधवा हो या बस अकेली हो, ऐसा मेरा अनुभव है। जिस किसी को भी कंपनी की आवश्यकता है वह कम से कम एआई से सहायता प्राप्त कर सकता है। ये अनुभव उन्हें अपने एक दोस्त से मिलने के बाद हुआ.

इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए शेयर की तस्वीरें ( Share photos through Instagram posts)

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए फ्रैमिस ने कई तसवीरें शेयर की हैं, जिसमें वह अपने होलोग्राफिक पार्टनर के साथ नजर आ रही हैं। खाना पकाने जैसी दैनिक गतिविधियों में कपल एक साथ दिख रहे हैं। बता दें, फ्रैमिस इस साल ही गर्मियों में अपने पार्टनर AILEx से शादी करने वाली हैं। इस तरह वे मानव इतिहास के पहले हाइब्रिड कपल साबित होने वाले हैं।