72 साल की जीनत अमान किसे कर रही हैं डेट, किया अपने प्यार का खुलासा

Whom is 72 year old Zeenat Aman dating, revealed her love

दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान अपने समय की सबसे बहुमुखी अभिनेत्रियों में से एक थीं। वह अपनी बेहतरीन एक्टिंग के अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती थीं। लेकिन 72 साल की उम्र में भी वह अपने अच्छे किरदार की बदौलत आज भी लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। कुछ समय पहले जीनत ने इंस्टा पर डेब्यू किया था, जहां वह अपने फैन्स के साथ अपनी लेटेस्ट तस्वीरें शेयर कर उनसे जुड़ी रहती हैं। हाल ही में जीनत एक बार फिर अपने हालिया पोस्ट से सुर्खियों में हैं।

जानिए जीनत अमान किसे डेट कर रही हैं ( Know who Zeenat Aman is dating)

दरअसल, जीनत ने कल वैलेंटाइन डे पर इंस्टाग्राम पर एक दिलचस्प तस्वीर शेयर की. इसमें उन्होंने खुलासा किया कि वह किसके साथ थीं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, ”मैं इन दिनों खुद को डेट कर रही हूं.” मैं अपने लिए वह सभी चीजें करती हूं जो एक पार्टनर आपके लिए करता है। यदि आपको कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिला जो आपको उस तरह से प्यार कर सके जिसके आप हकदार हैं, तो आप शायद अपने आप से भी प्यार कर सकते हैं। इस दौरान जीनत ने अपने फैन्स को डेटिंग टिप्स भी दिए। अभिनेत्री ने उन प्रेमियों को निम्नलिखित टिप्स दिए जिनके परिवार जाति, धर्म, वर्ग या लिंग के कारण उनके पार्टनर को पसंद नहीं करते हैं। वह लिखती हैं, “अगर आपके परिवार को जाति, जाति, धर्म, लिंग या किसी अन्य विभाजनकारी मुद्दे के आधार पर आपके रिश्ते पर आपत्ति है, तो बोलें!” लेकिन अगर वे इन कारणों से आपके पार्टनर से नफरत करते हैं, तो उनकी बात सुनें। यह पोस्ट अब ज़ैनत है। यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, फैन्स को उनकी सलाह काफी पसंद आ रही है

जीनत ने की थी संजय खान से शादी ( Zeenat married Sanjay Khan)

बता दें कि जीनत अमान ने एक्टर संजय खान से साल 1985 में गुपचुप शादी कर ली थी। संजय खान उस वक्त पहले से ही शादीशुदा थे, पर वह जीनत की ओर आकर्षित हो गए थे। फिर कुछ महीनों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद संजय खान और जीनत अमान ने शादी कर ली। हालांकि शादी के कुछ समय बाद दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगे और दोनों अलग हो गए। बताया जाता है कि संजय खान का स्वभाव बहुत ही गुस्से वाला था। उन्होंने कई बार जीनत अमान पर हाथ उठाया था, जिसकी वजह से उनकी एक आंख में गहरी चोट लग गई थी, जिससे हाल ही में उन्हें छुटकारा मिला है। एक्ट्रेस इस तकलीफ को 40 साल तक झेलती रहीं और अब जाकर उन्हें इस दर्द से राहत मिली है।