14 फरवरी को होगी प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, बजट बैठक की तारीख और स्थान निर्धारित किया जाएगा।

State Cabinet meeting will be held on February 14, the date and place of the budget meeting will be decided.

बजट पर निर्णय लेने के लिए 14 फरवरी को राज्य कैबिनेट की बैठक होगी. बजट बैठक की तारीख और जगह तय की जा सकती है. दूसरी ओर, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि राज्य सरकार को यह तय करना होगा कि बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी घरसैंण में आयोजित किया जाएगा या देहरादून में।

अभी तक बजट सत्र आहूत करने के बारे में विपक्ष के साथ प्रदेश सरकार ने कोई चर्चा नहीं की है। रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बातचीत में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा, इसी माह के अंत तक बजट सत्र कराने की चर्चा चल रही है, लेकिन अभी तक सरकार ने बजट सत्र की तिथि तय नहीं की है। बजट सत्र के लिए समय कम है।

विपक्ष के साथ कोई बातचीत नहीं हुई। ( There were no talks with the opposition)

बताया जा रहा है कि बजट सत्र का स्थान सरकार तय करेगी. हालाँकि, बारिश और बर्फबारी के कारण सरकार और विपक्ष के प्रतिनिधियों ने डेवोन में एक बैठक आयोजित करने की इच्छा व्यक्त की है, लेकिन सरकार ने अभी तक विपक्षी दलों के साथ परामर्श नहीं किया है। उन्होंने कहा कि बजट सत्र में दोनों दलों के संसदीय प्रतिनिधियों को सवाल पूछने के लिए पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए ताकि वे अपने-अपने क्षेत्र को संसद में उठा सकें.

कहा, इसके लिए सत्र की अवधि बढ़ाई जानी चाहिए। दो-तीन दिन सत्र बुलाकर बजट पास कराना सरकार का मकसद नहीं होना चाहिए। आर्य ने कहा, कार्यमंत्रणा समिति से उनके साथ पार्टी के विधायक प्रीतम सिंह ने इस्तीफा दिया है। आगामी सत्र में कार्यमंत्रणा की बैठक में शामिल नहीं होंगे। सरकार कार्य संचालन नियमावली को ताक पर रखकर संख्या बल पर सदन को चलाना चाहती है।