World Defense Show: चीन ने दिखाए नए हथियार…बंदूक, मिसाइल और लेजर एक साथ मिलकर खत्म करेंगे हवाई हमले

China shows new weapons… guns, missiles and lasers together will end air attacks

सऊदी अरब के रियाद में चल रहे वर्ल्ड डिफेंस शो-2024 में चीन की रक्षा कंपनी नॉरिंको (Norinco) ने अपने लेटेस्ट एयर डिफेंस सिस्टम का प्रदर्शन किया. इसका नाम LD35 है. इसमें 35 मिलिमीटर का ऑटोमैटिक कैनन है. एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम है. इसके अलावा लेजर वेपन से लैस है. यह एक नए तरह का एयर डिफेंस सिस्टम है.

LD35 अपनी तरह का सबसे नया एयर डिफेंस सिस्टम है. यह किसी भी मौसम में काम कर सकता है. किसी भी तरह के हवाई हमले को रोक सकता है. उसे नष्ट कर सकता है. 8×8 पहियों वाले मोबाइल प्लेटफॉर्म की वजह से इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है. इस सिस्टम को कई तरह के हवाई हमले को रोकने के लिए बनाया गया है.

किसी भी तरह के हवाई हमले का दुश्मन ( enemy of any kind of air attack)

यह फाइटर जेट, हमलावर हेलिकॉप्टर, क्रूज मिसाइल, ड्रोन्स और यूएवी के हमले को कम ऊंचाई पर रोक सकता है. उन्हें मार गिरा सकता है. इस सिस्टम का सबसे खतरनाक कॉम्बीनेशन है 35 मिलिमीटर की ऑटोमैटिक कैनन और मिसाइल का इंटीग्रेटेड सिस्टम. ये दोनों मिलकर कई तरह के हमलों को नष्ट कर सकते हैं. यहां तक कि क्रूज मिसाइल को भी गिरा सकते हैं.

LOC पर तैनाती बढ़ाएगी भारत की मुश्किलें ( Deployment on LOC will increase India’s problems)

इसकी ऑटोमैटिक कैनन एक बार में तीन राउंड गोली फायर करती है. जो किसी भी तरह के हवाई टारगेट को बचने का मौका नहीं देती. चाहे वह ड्रोन हो या किसी तरह का एयरक्राफ्ट. यह हथियार चीन को अलग लेवल के डिफेंस सिस्टम की तरफ ले जा रहा है. अगर यह हथियार भारत की सीमा के पास ऊंचाई वाले इलाके में तैनात होता है तो मुश्किल बढ़ेगी.