Pakistan Election 2024 LIVE : पाकिस्तान के आम चुनावों में मतदान जारी पूरे देश में मोबाइल सर्विस बंद; बॉर्डर सील

Voting continues in Pakistan’s general elections; mobile services closed across the country; border seal

पाकिस्तानी संसदीय चुनाव लाइव: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो गया है। पाकिस्तान स्थित डॉन के मुताबिक, मतदान प्रक्रिया सुबह 8 बजे शुरू हुई। (स्थानीय समयानुसार)12 करोड़ से अधिक मतदाताओं के साथ और शाम 5:00 बजे तक जारी रहने की उम्मीद है। (स्थानीय समय)। पाकिस्तान टुडे के मुताबिक, पाकिस्तान के अंतरिम आंतरिक मंत्रालय ने आम चुनावों के दौरान पूरे पाकिस्तान में स्थिति पर नजर रखने के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। हम आपको बता दें कि पिछला चुनाव जुलाई 2018 में हुआ था और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने अधिकांश सीटें जीतकर इमरान खान के नेतृत्व में केंद्र सरकार बनाई थी।

राष्ट्रमंडल प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि वह मतदान से प्रसन्न है ( The Commonwealth delegation said it was pleased with the turnout)

पाकिस्तान चुनाव 2024 लाइव: राष्ट्रमंडल पर्यवेक्षक समूह (सीओजी) के एक प्रतिनिधिमंडल और विदेशी पर्यवेक्षकों ने गुरुवार सुबह इस्लामाबाद में विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा किया और चुनाव से संबंधित मुद्दों की समीक्षा की। पर्यवेक्षक प्रतिनिधिमंडल हुए समझौतों और चल रही समन्वय प्रक्रिया से संतुष्ट था।

शहबाज शरीफ ने लाहौर में डाला वोट ( Shahbaz Sharif cast his vote in Lahore)

Pakistan Election 2024 Live:  पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने लाहौर के एनए-127 निर्वाचन क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 82 पर अपना वोट डाला।

18 हजार से अधिक मतदान केंद्र हैं अत्यधिक संवेदनशील ( More than 18 thousand polling stations are highly sensitive)

Pakistan Election 2024 Live: पाकिस्तान चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, कुल 90,675 मतदान केंद्रों में से 46,065 को संवेदनशील और 18,437 अन्य को अत्यधिक संवेदनशील घोषित किया गया है।

पाकिस्तानी सेना नवाज शरीफ को बनाना चाहती है पीएम- अनिल गुप्ता ( Pakistani Army wants to make Nawaz Sharif PM- Anil Gupta)

Pakistan Election 2024 Live: देश के आगामी संसदीय चुनावों से पहले पाकिस्तान में अशांति पर रक्षा विशेषज्ञ ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) अनिल गुप्ता ने कहा, “…पाकिस्तानी सेना नवाज शरीफ को लाना चाहती है। उन्होंने सुनिश्चित किया है कि कोई विरोध न हो…वे यह सुनिश्चित किया है कि वे चाहते हैं कि नवाज शरीफ उनके आशीर्वाद से प्रधानमंत्री बनें।