Nitin Gadkari: “अच्छे काम करने वाले नेताओं को कभी सम्मान नहीं मिलता” नितिन गडकरी ने ऐसा क्यों कहा,

“Leaders who do good work never get respect” Why did Nitin Gadkari say this?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अवसरवादी नेताओं के बारे में चिंता व्यक्त की जो सत्तारूढ़ दल के साथ संबंध बनाए रखना चाहते हैं। गडकरी ने कहा कि नेताओं की विचारधारा में इस तरह की गिरावट लोकतंत्र के लिए अच्छी नहीं है. इसके अलावा, गडकरी ने यह भी कहा कि जो लोग अच्छा काम करते हैं उन्हें कभी सम्मान नहीं मिलता और जो लोग बुरा काम करते हैं उन्हें कभी सजा नहीं मिलती।

प्रसारण के दौरान गडकरी ने यह भावना साझा की. उनके मुताबिक, ऐसे नेता हैं जो अपनी विचारधारा पर मजबूती से कायम रहते हैं, लेकिन उनकी संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है। बिना नाम लिए गडकरी ने कहा, ”मैं हमेशा मजाक में कहता हूं कि चाहे किसी भी पार्टी की सरकार हो, एक बात तय है कि जो अच्छा काम करेगा उसे कभी सम्मान नहीं मिलेगा और जो खराब काम करेगा उसे सम्मान मिलेगा.” दंडित किया गया।”

सांसदों के सम्मान में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ”हमारी बहसों और चर्चाओं में मतभेद हमारी समस्या नहीं है। हमारी समस्या विचारों की कमी है।” उन्होंने कहा, “ऐसे लोग हैं जो अपनी विचारधारा के आधार पर दृढ़ विश्वास के साथ खड़े हैं, लेकिन ऐसे लोगों की संख्या कम हो रही है।” और विचारधारा का वर्तमान पतन लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। गडकरी ने कहा, ‘न दाएं, न बाएं, हम तो जाने-माने अवसरवादी हैं, ऐसा कुछ लोग लिखते हैं।’