देहरादून समाचार: हलद्वानी हिंसा में घायल और मारे गए लोगों के परिवारों को मुआवजा

Compensation to the families of those injured and killed in Haldwani violence

हल्द्वानी हिंसा की घटना को सरकारी लापरवाही करार देते हुए इंडियन एलायंस और सामाजिक संगठनों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाया, घटना में घायल और मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की और उनके लिए मुआवजे की मांग की.

बुधवार को इंडिया गठबंधन के विपक्षी दलों और जन संगठनों की ओर से गांधी पार्क से घंटाघर तक मार्च निकाला। मार्च का संचालन उत्तराखंड महिला मंच की अध्यक्ष कमला पंत ने किया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि बनभूलपुरा में जो कुछ हुआ वह बहुत शर्मनाक है और पूरी तरह से प्रशासन की विफलता है। कहा, घायलों और मृतकों को मुआवजा दिया जाए और निर्दोष लोगों के खिलाफ कार्रवाई को बंद किया जाना चाहिए।

भाकपा माले के इंद्रेश मैखुरी ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब 14 फरवरी को कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई होनी थी तो इतनी जल्दबाजी क्यों की गई। सिविल सोसायटी की ओर से डॉ. रवि चोपड़ा ने कहा कि उत्तराखंड में इस तरह की घटना इससे पहले कभी नहीं हुई थी। जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक बात है।

इस मौके पर गरिमा दसौनी, मंत्री प्रसाद नैथानी, शीशपाल सिंह बिष्ट, याकूब सिद्धिकी, अनंत आकाश, सुरेंद्र सिंह सजवान, गंगाधर नौटियाल, विजय भट्ट, शिवानी पांडेय, तान्या गौरी, हेमलता नेगी, नवनीत गुसाईं आदि मौजूद रहे।