Uttarakhand: सीएम धामी की अगुवाई में आज होगी बैठक, जिसमें बजट सत्र को लेकर अहम फैसले लिए जाएंगे.

A meeting will be held today under the leadership of CM Dhami, in which important decisions will be taken regarding the budget session.

विधानसभा का बजट सत्र देहरादून में होगा या ग्रीष्मकालीन राजधानी ग्रेसीन में, इसे लेकर असमंजस की स्थिति बुधवार को खत्म हो सकती है। बैठक की तारीख और स्थान पर निर्णय बुधवार को प्रधान मंत्री पुष्कर सिंह देहमी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में लिए जाने की उम्मीद है। इसी महीने बजट बैठक संभावित है.

उधर, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कहा कि सरकार जो भी निर्णय लेगी, उसके लिए विधानसभा तैयार है। विधानसभा का मानसून सत्र बीती आठ सितंबर को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ था, जो पांच फरवरी से सात फरवरी तक विस्तारित हुआ। इसका सत्रावसान हो चुका है, लेकिन बजट सत्र को लेकर सरगर्मी शुरू हो गई है।

अत्यधिक ठंड के कारण मांग ( demand due to extreme cold)

सरकार इस संबंध में तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है. वहीं, इस बात पर भी चर्चा तेज हो गई है कि सत्र देहरादून में होगा या ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में. गेर्सेन में आखिरी बैठक पिछले साल मार्च में हुई थी। इस बीच, राज्य में कड़ाके की ठंड के कारण कई विधायकों ने बजट सत्र देहरादून में आयोजित करने पर जोर देना शुरू कर दिया है।

बजट सत्र की मांग देहरादून ( Demand for budget session Dehradun)

इस संबंध में सत्ता पक्ष और विपक्ष के करीब 32 विधायकों ने संसद अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण को एक हस्ताक्षरित पत्र भेजा है. पत्र में ग्रीष्मकालीन राजधानी गार्सेन में अत्यधिक ठंड के कारण मशीनों के सामने आने वाली कठिनाइयों का उल्लेख किया गया है। बजट सत्र भी देहरादून में ही आयोजित करने का प्रस्ताव रखा गया। इस मामले पर अभी शासन स्तर पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। बुधवार को कैबिनेट बैठक में बजट पर चर्चा होने की उम्मीद है।