Mussoorie Accident: मसूरी से आ रही रोडवेज बस ने कार को मारी टक्कर, ड्राइवर गंभीर रूप से घायल

Roadways bus coming from Mussoorie hits car, driver seriously injured

रविवार को मसूरी से आ रही एक लोकल बस की टक्कर एक कार से हो गई. इस दौरान कार को बड़ा नुकसान हुआ. वहीं, कार का ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल अवस्था में ड्राइवर को अस्पताल ले जाया गया। ड्राइवर की हालत में सुधार हुआ और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

बस कंडक्टर प्रमोद कुमार ने बताया कि वह देर रात को दिल्ली से चलकर मसूरी सुबह 5 बजे पहुंचे थे. सुबह मसूरी से 6 बजे देहरादून के लिये सवारी को लेकर जाना था. परंतु बस के ब्रेक खराब होने के कारण बस को सड़क किनारे खड़ा कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि सुबह के समय पुलिस दरोगा द्वारा उनको राज्यपाल के मसूरी दौरे का हवाला देते हुए बस को सड़क किनारे से हटाने के लिए कहा गया. उन्होंने कहा कि बस खराब है, परंतु तब भी दरोगा ने बस को हटाने के लिये कहा. बस चालक द्वारा बस को बैक करने की कोशिश की गई, परन्तु बस बैक करते ही ब्रेक फेल हो गए, जिससे हादसा हो गया.

क्षतिग्रस्त कार के चालक मनोज वर्मा ने बताया कि वह सुबह सवारी लेकर एयरपोर्ट जा रहे थे परंतु पुलिस द्वारा उनको मसूरी लाइब्रेरी बस स्टैंड पर रोका गया और और कहा गया कि रोडवेज बस बैक हो रही है. परन्तु जैसे ही बस बैक होने लगी वो अनियंत्रित हो गयी. उनकी कार को टक्कर मारते हुए रोडवेज बस आगे खड़ी दो अन्य कारों को क्षतिग्रस्त करते हुए रुक गई. उन्होंने कहा कि उनकी कार पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई. कार में बैठी सवारी भी चोटिल हो गई.

बताया जा रहा है कि सुबह के समय उत्तराखंड रोडवेज की बस दिल्ली से मसूरी करीब 5 बजे आई थी. बस खराब होने के कारण सड़क किनारे खड़ी कर दी गई. बताया जा रहा है राज्यपाल का दौरा होने के कारण सड़क पर खड़ी गाड़ियों को पुलिस द्वारा हटाने के निर्देश दिए गए थे. जिसके बाद बस कंडक्टर और ड्राइवर को पुलिस द्वारा बस हटाने के लिये जोर दिया गया. इस पर बस चालक द्वारा बस को स्टार्ट कर बैक करने की कोशिश की गई तो अचानक बस के ब्रेक फेल हो गए. बस अनियंत्रित होकर हो गई जिसकी चपेट में आने से सड़क पर खड़ी तीन कारें क्षतिग्रस्त हो गईं.