2,293 किमी सड़कें गड्ढामुक्त, शेष 5% सड़कों का तेजी से चल रहा पैचवर्क व डामरीकरण कार्य

– मुख्यमंत्री धामी ने दिया था 15 अक्टूबर तक सड़कों को गड्ढामुक्त करने का लक्ष्य

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून: प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त करने के मुख्यमंत्री पुष्कर ङ्क्षसह धामी के लक्ष्य के अनुरूप लोक निर्माण विभाग की मशीनरी ने तेजी से कदम बढ़ाए। तय तिथि तक प्रदेश की 95 प्रतिशत सड़कों को गड्ढामुक्त किया जा चुका है। सिर्फ उन्हीं हिस्सों में गड्ढे नजर आ रहे हैं, जिन्हें विकास कार्यों के चलते हाल में खोदा गया है। अवशेष 5% सड़कों पर पैचवर्क कार्य तेजी Sके चल रहा है।

95% सड़कों के भर दिए गड्ढ़े: दीपक यादव 
लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष दीपक कुमार यादव ने बताया कि  मुख्यमंत्री के निर्देश पर सड़कों को गड्ढामुक्त करने की कार्य योजना सितंबर माह में तैयार की गई, जिसके बाद युद्धस्तर पर काम करते हुए लोनिवि के स्वामित्व वाले राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य राजमार्ग, मुख्य जिला मार्ग और अन्य जिला मार्गों पर उभरे गड्ढों को भरने का काम शुरू किया गया। प्रदेश में कुल 311 सड़कों पर 2426.41 किमी लंबाई में गड्ढे भरने की जरूरत थी। 15 अक्टूबर तक सड़कों के 2,293 किमी भाग को दुरुस्त कर दिया गया है। यह लक्ष्य का करीब 95 प्रतिशत है।

दून की 300 किमी से अधिक सड़कें गड्ढामुक्त
राजधानी दून में सड़कों के 300 किमी से अधिक लंबाई में पैच वर्क शुरू किए गए थे। यहां शहरी क्षेत्र में 100 प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति की जा चुकी है। सिर्फ कुछ ग्रामीण क्षेत्रों कुछ जगह सड़कों को गड्ढामुक्त किया जाना शेष है।

विभागाध्यक्ष एव प्रमुख अभियंता दीपक कुमार यादव

डिवीजनो को कड़े निर्देश जारी 
विभागाध्यक्ष एव प्रमुख अभियंता दीपक कुमार यादव यह भी 30 सितंबर तक वर्षा का क्रम जारी रहने और ठेकेदारों की कुछ समस्या के कारण सड़कों पर अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह तक कम शुरू हो पाया। फिर भी तत्परता के साथ काम करते हुए अधिकतम लक्ष्य की प्राप्ति कर ली गई है। शेष लक्ष्य की प्राप्ति के लिए संबंधित खंडों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।