धर्मान्तरण कानून को और मजबूत बनाने के साथ वैरिफिकेशन ड्राइव और तेज करेंगे: सीएम धामी

उत्तराखंड राजनीति
खबर शेयर करें

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में धर्मान्तरण घुन की तरह लगा है। इसमें कई संस्थाएं काम कर रही हैं। हमारी सरकार भी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है। राज्य में धर्मान्तरण कानून को और सख्त बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में व्यापक स्तर पर वैरिफिकेशन ड्राइव चलाई गई थी। नैनीताल जिले में ही 25 हजार लोगों का वैरिफिकेशन हो चुका है। जब से यह ड्राइव चले उत्तराखंड में पहुंचे रहे अपराधी भागने लगे हैं। सीएम ने कहा कि दूसरे प्रदेशों के अपराधी, हिस्ट्रीशीटर दूसरे राज्यों में अपराध कर यहां रहते थे और हमें तब पता चलता था कि जब वह यहां भी अपराध को अंजाम देते थे। ऐसे लोगों को उत्तराखंड से भगाने के लिए वैरिफिकेशन ड्राइव को और सख्त किया जाएगा।

चारधाम के अतिरिक्त धार्मिक पर्यटन के लिए बनाए गए हैं सर्किट:
पर्यटन व संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। चारधाम के अतिरिक्त गढ़वाल व कुमाऊं में कई सर्किट हैं, जहां धार्मिक पर्यटन को लेकर लोग जा रहे हैं। इन सर्किटों में सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। साथ ही दूरस्थ क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कैंपिंग व कैरोविन को बढ़ावा दिया जा रहा है।

होम स्टे का दिया जाएगा बढ़ावा:

1 thought on “धर्मान्तरण कानून को और मजबूत बनाने के साथ वैरिफिकेशन ड्राइव और तेज करेंगे: सीएम धामी

Leave a Reply

Your email address will not be published.