शिकंजा: 70 लाख के गबन मामले में सहायक कोषाधिकारी धर्मेंद्र शाह गिरफ्तार

उत्तराखंड क्राइम विधानसभा चुनाव 2022
खबर शेयर करें

 

– गबन के कुछ अन्य आरोपी भी जल्द होंगे सलाखों के पीछे

जनपक्ष टुडे संवाददाता, उत्तरकाशी: उत्तरकाशी सदर कोषागार में गबन के मामले में एक और आरोपी सहायक कोषाधिकारी, धर्मेन्द्र शाह को उत्तरकाशी पुलिस ने मनेरा बाईपास से गिरफ्तार किया है। अभियुक्त धर्मेंद्र शाह पर ट्रेजरी से लगभग 11.68 लाख रुपए का गबन का आरोप है।

बता दें कि गबन के उक्त मामले में 3 दिन पूर्व ही पुलिस ने अभियुक्त महावीर सिंह नेगी को गिरफ्तार किया था। विवेचना के दौरान मामले में कुछ और लोगों की संलिप्तता भी सामने आ रही है, जिनको पुलिस द्वारा जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा।

यह भी बता दें कि सदर कोषागार उत्तरकाशी मे 3 कर्मिकों के खिलाफ दस्तावेजों की कूटरचना कर 42,25,129 रुपये के सरकारी धन के गबन के मामले मे जनवरी के पहले सप्ताह कोतवाली उत्तरकाशी पर गबन का मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

पीके राय, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी के निर्देशानुसार मामले की विवेचना उनि प्रकाश राणा द्वारा सम्पादित की जा रही है.

आरोप है कि आरोपियों ने मृत पेंशनर के खातों को जीवित कर अभियुक्तों द्वारा कंप्यूटर सिस्टम में कूटरचित तरीके से अपने व अपने परिचितों के खातों में पैसे डालना प्रकाश मे आया है, जिसमें अभी तक लगभग 70 लाख रुपए का गबन प्रकाश मे आया है। अभियुक्तों द्वारा मृत पेंशनरों के पैसों को कोषागार में आहरित कर गबन किया गया है। कोषागार कर्मी मृत पेशनर को जीवित दिखाकर उसका पैसा अपने किसी परिचत खाते मे डालकर विड्रॉल कर पैसे गबन करते थे। मामले मे पुलिस कार्यवाही लगातार जारी है।

गिरफ्तार अभियुक्त
धर्मेन्द्र शाह पुत्र भग्यान दास निवासी ग्राम मुखवा थाना हर्षिल, तहसील भटवाड़ी, हॉल एनआईएम रोड लदाडी उत्तरकाशी, उम्र- 46 वर्ष, पद सहायक कोषाधिकारी, सदर ट्रेजरी, उत्तरकाशी।

1 thought on “शिकंजा: 70 लाख के गबन मामले में सहायक कोषाधिकारी धर्मेंद्र शाह गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.