उत्तराखंड: लर्निंग ड्राईविंग लाईसेंस पर रोक, परमानेंट डीएल को ऑनलाइन होंगे आवेदन, पढ़े पूरी खबर

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, देहरादून : राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते आरटीओ दफ्तर में ड्राइविंग लाइसेंस के टेस्ट लेने पर लगाई गई रोक फिलहाल जारी रहेगी।

बता दें कि जिलाधिकारी के निर्देश के बाद लर्निंग लाइसेंस के टेस्ट पर गुरुवार तक रोक लगा दी गई थी, लेकिन गुरूवार को आरटीओ सुनील शर्मा ने समीक्षा बैठक के बाद फिलहाल टेस्ट स्लाट न खोलने का आदेश दिया गया है।

आरटीओ जाने के लिए सभी को पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके बाद जब आपको ऑनलाइन अपॉइंटमेंट मिलेगा, एक दिन में सिर्फ 25 आवेदन ही स्वीकृत किये जाएंगे। फिलहाल आवेदक को appointment.rtodoon.in पर आवेदन के बाद ही आरटीओ में प्रवेश करने दिया जा रहा है। आवेदक को इस वेबसाइट पर अपना नाम, मोबाइल नंबर एवं पहचान पत्र संख्या दर्ज करने और ओटीपी दर्ज करने के बाद ही अपने कार्य की तिथि की जानकारी मिलती है।

इसका प्रिंट निकाल तय तिथि पर दफ्तर में प्रवेश मिलता है। इन दिनों पुराने लाइसेंस के नवीनीकरण व नाम-पता बदलाव समेत डुप्लीकेट लाइसेंस जारी करने का कार्य ही किया जा रहा। इसके अलावा वाहनों की फिटनेस, परमिट, प्रवर्तन, टैक्स से संबंधी कार्य निर्धारित 25-25 की संख्या में किए जा रहे हैं। फिलहाल 24 जनवरी तक ऑनलाइन अपॉइंटमेंट भी बुक हो चुके हैं।

फिलहाल लर्निंग लाइसेंस के टेस्ट पर रोक जारी रहेगी। आरटीओ शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को दफ्तर की स्थिति पर फिर बैठक बुलाई गई है। इसमें अन्य कार्यों के लिए भी नई गाइड-लाइन बनाई जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.