बहुत दुःखद: दूसरे की जिंदगी बचाकर खुद जिंदगी की जंग हार गए उत्तराखंड जल पुलिस का एक जवान, राहत एवं बचाव के दौरान गौला बैराज के भंवर में फंसने से डूबे चौकी प्रभारी अमरपाल

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल मौसम/आपदा
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, हल्द्वानी। उत्तराखंड जल पुलिस के एक जांबाज जवान ने डूबते युवक को बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। राहत एवं बचाव कार्य के लिए नैनीताल पुलिस ने तैनात युवा चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर अमरपाल सिंह काठगोदाम स्थित गौला बैराज में एक युवक को बचाने के लिए बैराज में कूद पड़े। कड़ी मशक्कत के बाद युवक को तो उन्होंने बचा लिया, लेकिन वह खुद बैराज के भंवर में फंस कर डूब कर जिंदगी की जंग हार गए। इस घटना से पुलिस महकमे समेत पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।

बता दें कि 19 मार्च को समय शाम 5 बजे के लगभग थानाध्यक्ष काठगोदाम प्रमोद पाठक को गौला बैराज काठगोदाम में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने दूरभाष पर सूचना दी कि प्रभारी चौकी मल्ला काठगोदाम बैराज सब इंस्पेक्टर अमरपाल सिंह ड्यूटी एवं बचाव कार्य के दौरान डूब गए हैं। सूचना पर थानाध्यक्ष काठगोदाम पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

मौके पर मौजूद ड्यूटी कांस्टेबल जल पुलिस प्रताप गाड़िया ने बताया कि बैराज में करीब 16.45 बजे चौकी प्रभारी अमरपाल सिंह कांस्टेबल संजय साहनी और कांस्टेबल प्रमोद कुमार के साथ मौके पर आए थे, जो बैराज में अनावश्यक रूप से घूमने वाले व्यक्तियों को बाहर भेज रहे थे। इसी दौरान दीपक कोरंगा पुत्र कुंवर सिंह उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम गुलर थाना कपकोट जिला बागेश्वर , हाल संविदा कर्मी शीशमहल काठगोदाम बैराज में नहाने के दौरान डूबने लगा, जिसके द्वारा बचाने की अपील पर कांस्टेबल प्रताप गाड़िया, बैराज में कूदा, जिसके पीछे से अमरपाल सिंह भी बैराज में कूद पड़े। दोनो ने काफी मशक्कत के बाद दीपक कोरंगा को बचा लिया।

बताया गया कि कांस्टेबल प्रताप गाड़िया दीपक को बाहर निकालकर बाहर लाने लगा कि इसी दौरान अमरपाल सिंह बैराज के भंवर में फंस कर डूबने लगे। अमरपाल को बचाने की कोशिश हुई ही थी कि तब तक वह बैराज के चैनल में डूब गए। एकाएक बैराज के गेट को खुलवाकर अमरपाल सिंह को बाहर निकलवाकर बृजलाल हॉस्पिटल लाया गया, जहा डॉ. ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना से उत्तराखंड पुलिस ने एक जांबाज जवान खो दिया है, लेकिन अमरपाल सिंह की शहादत से हमेशा याद की जाती रहेगी।

1 thought on “बहुत दुःखद: दूसरे की जिंदगी बचाकर खुद जिंदगी की जंग हार गए उत्तराखंड जल पुलिस का एक जवान, राहत एवं बचाव के दौरान गौला बैराज के भंवर में फंसने से डूबे चौकी प्रभारी अमरपाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.