यूजेवीएनएल के एमडी संदीप सिंघल ‘उत्तराखंड रत्न अवार्ड’ से सम्मानित

उत्तराखंड देश-दुनिया समाज-संस्कृति
खबर शेयर करें

 

– ऊर्जा क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए संदीप सिंघल को दिया गया ‘उत्तराखंड रत्न अवार्ड’

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून: इंटरनेशनल गुडविल सोसायटी ऑफ इंडिया उत्तराखंड चैप्टर ने द्वितीय क्षेत्रीय सम्मेलन में उत्तराखंड जल विद्युत निगम (यूजेवीएन) लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक संदीप सिंघल को ऊर्जा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए द्वितीय उत्तराखंड रत्न अवार्ड सम्मानित किया।

दरअसल सिंघल के नेतृत्व में यूजेवीएन ने लगातार रिकार्ड विद्युत उत्पादन कर 4 पावर प्रोजेक्ट पूर्ण किए। इनमें देहरादून जिले में 120 मेगावाट की व्यासी प्रोजेक्ट के साथ ही सीमांत पिथौरागढ़ जिले के सुरिंगाड  लघु जल विद्युत परियोजना का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्घाटन किया था। इसके अलावा काली गंगा प्रथम और द्वितीय को भी पूरा करके विद्युत उत्पादन शुरू किया गया है।

बताया गया कि एमडी संदीप सिंघल के नेतृत्व में शीघ्र ही 4 नई परियोजनाओं का कार्य भी शीघ्र प्रारंभ किया जाना है, जिसमें राष्ट्रीय परियोजना घोषित 300 मेगावाट की लखवाड़ बहुद्देशीय परियोजना भी शामिल है। इससे न केवल उत्तराखंड को विद्युत आपूर्ति होगी, बल्कि 5 अन्य राज्यों को भी जलापूर्ति का लाभ मिलेगा। खास बात यह है कि संदीप सिंघल के मार्गदर्शन में पुरानी परियोजनाओं के आर.एम.यू. कार्यो के साथ ही पुराने बांधों एवं बैराजों के जीर्णोद्धार से निगम लगातार ऊर्जा उत्पादन में वृद्धि कर रहा है।

यूजेवीएनएल के एमडी संदीप सिंघल को अवार्ड देकर सम्मानित करते सचिव ऊर्जा IAS आर.मीनाक्षी सुंदरम।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता एवं सचिव डॉ. आर. मिनाक्षी सुंदरम के साथ ही पूर्व रक्षा सचिव डॉ. योगेन्द्र नारायण, चेयरमैन एवं एमडी ओ.एन.जी.सी. डॉ. अलका मित्तल, पूर्व सीएस सुभाष कुमार और एन.रविशंकर आदि ने उत्तराखंड के विकास के रोड मैप पर विचार रखे। इधर, सम्मानित होने पर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों ने एमडी संदीप सिंघल को बधाई दी।

1 thought on “यूजेवीएनएल के एमडी संदीप सिंघल ‘उत्तराखंड रत्न अवार्ड’ से सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published.