यू टर्न फाउंडेशन ने 14वें स्थापना दिवस पर गांधी पार्क में लगाए अशोक के पौधे

उत्तराखंड समाज-संस्कृति
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, देहरादून। रविवार को यू टर्न फाउंडेशन का स्थापना दिवस देहरादून स्थित गांधी पार्क में सम्पन्न हुआ। इस दौरान संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने गांधी पार्क में अशोक के पौधे रोपित किए।

यू टर्न के13 वर्षों की यात्रा के लिए संस्थापक अध्यक्ष हेमंत नव कुमार ने संस्था के सदस्यों, स्वंय सेवको, सरकारी तंत्र, मीडिया के सहयोग एवं जनता के समर्थन की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान संस्था के कार्यों की जानकारी देते हुए हेमन्त नव कुमार ने कहा कि यू टर्न ने अपना कार्यकाल 2008 में देहरादून से स्वच्छ हरित दून अभियान से की थी और हमारे लिए यह गर्व की बात है कि आज यू टर्न फाऊंडेशन का कार्य क्षेत्र सुंदर गांव तक है, जहां हमारा विशेष मकसद आधुनिक तरीके से खेती में रोजगार के साधन तैयार करना है।

अपने लम्बे अनुभव की सीख के बूते और वृहद स्तर पर काम करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही पर्यावरण संरक्षण एवं रोजगार आने वाले वर्षों में संस्था का मुख्य लक्ष्य रहेगा।

कार्यक्रम का समापन मुख्य अतिथि बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष  उषा नेगी ने रिबन काट कर किया। श्रीमती नेगी ने इस मौके पर संस्था एवं उत्तराखंड की जनता से अपील की कि वह स्मैक जैसे जहरीले जानलेवा का उत्तराखंड से खात्मे में सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर इगास परम्परा को जीवित रखने के लिए हर सम्भव प्रयास करने चाहिए। उन्होंने सभी माता-पिताओं से आग्रह किया कि वह बच्चों के मानसिक तनाव के प्रति सजग रहे क्योंकि मानसिक तनाव आज युवाओं में इस की लत लगने का मुख्य कारण है।कार्यक्रम का संचालन अतुल नेगी, आलोक वशिष्ठ, मनोज रसवाल एवं मनेन्दर कक्कर ने संयुक्त रूप से किया।

17 thoughts on “यू टर्न फाउंडेशन ने 14वें स्थापना दिवस पर गांधी पार्क में लगाए अशोक के पौधे

  1. cialis generic buy This thorough review will discuss ED, the physiology of penile erection and the role of PDE5, and all aspects of tadalafil, from its development, through its pharmacology, to its latest clinical studies and indications

Leave a Reply

Your email address will not be published.