उत्तराखंड में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत दिए पर्यावरण प्रहरी सम्मान-2021

उत्तराखंड समाज-संस्कृति
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, देहरादून। सनराइज़ एकेडमी, रायपुर में आजादी का अमृत महोत्सव एवं गांधी जयन्ती अवसर के अन्तर्गत विभिन्न समाज सेवी संस्थानों के संयुक्त सौजन्य से पर्यावरण प्रहरी सम्मान-2021, स्वास्थ्य शिविर एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सनराइज़ एकेडमी, मंथन वेलफेयर सोसाइटी, स्पैक्स, हिम फाउंडेशन तथा ज्योतिस्वर्णिम वेलफेयर सोसायटी आदि सम्मिलित हुए।

सनराइज एकेडमी परिसर में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि उमेश शर्मा (काऊ) विधायक, रायपुर एवं विशिष्ठ अतिथि संजीव मल्होत्रा, पार्षद, अधोईवाला क्षेत्र ने किया। स्वास्थ्य शिविर के आयोजन को देहरादून के अरिहन्त अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सहयोग दिया। रक्तदान शिविर के आयोजन में आईएमए ब्लड बैंक की सहभागिता रही।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक उमेश शर्मा काऊ ने कार्यक्रम आयोजन के लिए सनराइज एकेडमी की भूरी-भूरी प्रसंशा की। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। इस तरह के आयोजन समाज सेवा में योगदान दे रहे लोगों का मनोबल बढ़ता है और उन्हें और ज्यादा कार्य करने की भी ऊर्जा मिलती है। उन्होंने कार्यक्रम में सम्मिलित अन्य संस्थाओं का भी आभार जताया।

कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान में समाज के विभिन्न वर्गों को ‘पर्यावरण प्रहरी सम्मान-2021‘ से सम्मानित किया गया, जिसमें स्वच्छता कर्मी, विद्यार्थी एवं चिकित्सकों को सम्मान प्राप्त हुआ साथ ही सबने मिल कर आजीवन स्वच्छता संकल्प को दोहराया।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता बृजमोहन शर्मा, अमित पोखरियाल, अजय बहुगुणा, पूजा पोखरियाल, ज्योति एवं उत्तराखण्ड की संस्कृति के क्षेत्र में ओहो रेडियो के आरजे काव्या ने विचार रखे। नगर निगम की सैनेटरी इस्पेक्टर पुष्पा रौथान ने भारत सरकार के अर्बन डेवलपमेंट विकास मंत्रालय के अन्तर्गत स्कीम के तहत स्वच्छता कर्मियों को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर सनराइज़ एकेडमी से पूजा पोखरियाल, डाॅ. पूनम शर्मा, नीतू तोमर, प्रतिभा खत्री, राकेश पोखरियाल, प्रीति बख्शी उपस्थित रहे एवं कार्यक्रम का मंच संचालन मोनिका शर्मा ने किया। सनराइज़ एकेडमी के विभिन्न संकायों बीएड, डी फार्म एवं विद्यालय के छात्र-छात्राओं तथा अध्यापकों के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच कराई गयी। बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों ने स्वास्थ्य सेवा का लाभ लिया।

1 thought on “उत्तराखंड में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत दिए पर्यावरण प्रहरी सम्मान-2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.