टिहरी में बैंक और कोषागारों के बाद अब डाकघर में 14 लाख के गबन मामले में डाकपाल गिरफ्तार

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल क्राइम
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, नई टिहरी। टिहरी जिले समेत कई जिलों के  कई कोषागारों के साथ ही एसबीआई भागीरथीपुरम में करोड़ों के गबन के मामले के बाद अब तहसील घनसाली के अंतर्गत मालगांव मतकुड़ी के डाकघर में करीब 14 लाख रुपए के गबन का मामला प्रकाश में आया है। गबन के आरोपी उप डाकपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी उप डाकपाल खाताधारकों को फर्जी रसीदें देकर गबन कर रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक मालगांव मथकुड़ी के शाखा डाकघर में लोगों की ओर से जमा रशी के गबन के आरोपी को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। आरोपी फर्जी रसीद बुक देकर राशी का गबन कर रहा था। श्री सुशील कुमार राज, निरीक्षक डाकघर पूर्वी उपमंडल टिहरी, जनपद टिहरी गढ़वाल द्वारा तहसील घनसाली के पोस्ट ऑफिस मालगांव मथकुड़ी में नियुक्त शाखा डाकपाल बलदेव लाल आर्य पुत्र बनवारी लाल आर्य निवासी मथकुड़ी, पोस्ट ऑफिस मालगांव,थाना घनसाली, टिहरी गढ़वाल पर धोखाधड़ी/गबन का आरोप लगाते हुए थाना घनसाली में इस आशय की तहरीर दी गई थी।
उक्त शाखा डाकपाल बलदेव लाल आर्य द्वारा वर्ष 2008 से दिनांक 08 जनवरी 2021 को पोस्ट ऑफिस मालगांव में पो0ओ0 के खाताधारकों द्वारा जमा कराई गई ₹ 13,86,000/- की धनराशि का गबन कर उक्त धनराशि कि फर्जी रसीद बुक तैयार कर खाताधारकों को आबंटित की गई है।
तहरीर के आधार पर दिनांक 18 जून 2021 को थाना घनसाली में अभियुक्त के विरुद्ध धारा 420,409,471 आई0पी0सी0 में अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियोग पंजीकरण की भनक लगते ही अभियुक्त फरार हो गया था। विवेचना में साक्ष्य संकलन करने के उपरांत नामजद अभियुक्त बलदेव आर्य को अभियोग में वांछित अपराधी की लिस्ट में लाया गया।

अभियोग के त्वरित निस्तारण तथा नामजद अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद टिहरी गढ़वाल श्री नवनीत सिंह भुल्लर द्वारा सी0आई0यू0 टिहरी गढ़वाल तथा थानाध्यक्ष घनसाली श्री सुखपाल सिंह मान के नेतृत्व में एक संयुक्त पुलिस टीम का गठन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

गठित टीम द्वारा राजन सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक, टिहरी गढ़वाल के निर्देशन और सुरेंद्र प्रसाद बलूनी, क्षेत्राधिकारी सदर के पर्यवेक्षण में गहन सुरागरसी-पतारसी व आधुनिक तकनीक की मदद से फरार अभियुक्त बलदेव आर्य को 13 जनवरी की रात्रि में मुनिकीरेती क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.