पिटकुल से यादव की छुट्टी, नए एमडी बने पीसी ध्यानी

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल राजकाज
खबर शेयर करें

 

– सचिव ऊर्जा आर.मीनाक्षी सुंदरम ने जारी किए आदेश, डायरेक्टर एचआर प्रकाश चन्द्र ध्यानी को सौंपी कमान

राज्य गठन के 22 साल बाद पहली बार उत्तराखंड मूल के किसी अफसर को पहली बार सौंपा गया एमडी का दायित्व

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून: उत्तराखंड शासन ने पॉवर ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड (पिटकुल) के एमडी का दायित्व डायरेक्टर एचआर पीसी ध्यानी को सौंपा है। अब तक एमडी पिटकुल का अतिरिक्त प्रभार के रूप में देख रहे अनिल कुमार यादव को इस पदभार से मुक्त किया गया है। ध्यानी एमडी के साथ पूर्व की भांति डायरेक्टर एचआर का काम भी देखते रहेंगे। इस संबंध में शनिवार को सचिव ऊर्जा आर. मीनाक्षी सुंदरम ने आदेश जारी कर दिए हैं।

खास बात यह है कि राज्य बनने के 22 साल बाद यह पहला मौका है, जब ऊर्जा के किसी निगम में उत्तराडी मूल का अफसर एमडी के पद पर नियुक्त हुआ है। ध्यानी के एमडी बनने से निगम के अधिकारी-कर्मचारियों में भारी उत्साह है।

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद से शुरू की सरकारी सेवा

पिटकुल के नए एमडी पीसी ध्यानी ने उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत परिषद से सरकारी सेवा की शुरूआत की है। उन्होंने लंबे समय तक विभिन्न जल विद्युत परियोजनाओं में सेवाएं दी। उत्तराखंड राज्य गठन के बाद पिटकुल में मानव संसाधन के विभिन्न पदों यथा अनुभाग अधिकारी, प्रबंधक, वरिष्ठ प्रबंधक, डीजीएम और जीएम का कार्य किया गया है। मानव संसाधन स्कंध पिटकुल में रहते हुए उन्होंने कई उपलब्धियां हासिल की। उनको निगम में काम करने का लंबा अनुभव है, जिसका निगम को कहीं न कहीं लाभ मिलेगा।

चार साल यूपीसीएल में रहे डायरेक्टर एचआर
पीसी ध्यानी का 2016 में यूपीसीएल में बतौर डायरेक्टर के पद पर चयन हुआ. 2020 तक चार साल यूपीसीएल में सेवा देने के बाद फरवरी 2020 में उनका चयन पिटकुल में एचआर के पद पर हुआ। बताया जा रहा है कि लंबे समय से निगम में सेवाएं देने के बाद एमडी के पद पर चयन होने से उनके अनुभव का निगम को लाभ मिलेगा। साथ ही निगम की कार्य व्यवस्था में तेजी आने की भी संभावना जताई जा रही है।

पीसी ध्यानी, प्रबन्ध निदेशक, पिटकुल

6 thoughts on “पिटकुल से यादव की छुट्टी, नए एमडी बने पीसी ध्यानी

Leave a Reply

Your email address will not be published.