Good News: पेयजल निगम में 30 तक हो जाएंगे एई और एक्सईएन के रिक्त पदों पर पदोन्नतियां

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल राजकाज
खबर शेयर करें
– अपर सहायक अभियन्ताओं को 4800 ग्रेड पे, आदेश जारी 
– 30 अगस्त तक अधियाचन तैयार के शुरू की जाएगी कनिष्ठ अभियन्ताओं की भर्ती
– 20 जुलाई तक अंतिम वरिष्ठता सूचियां और 30 जुलाई तक  सहायक अभियंता और अधिशासी अभियंता के रिक्त पदों पर होंगी पदोन्नतियां 
जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून: उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ, पेयजल निगम का 13 जुलाई से प्रस्तावित आंदोलन प्रबंध निदेशक की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई वार्ता के बाद स्थगित हो गया है। उधर वार्ता के बाद बनी सहमति के बाद मुख्य अभियंता मुख्यालय एससी पंत ने अपर सहायक अभियन्ताओं को 4800 ग्रेड वेतन के आदेश जारी कर दिए। इसके लिए संघ ने एमडी उदयराज सिंह और मुख्य अभियंता मुख्यालय एससी पंत का आभार व्यक्त किया है।
डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के प्रस्तावित आंदोलन कार्यक्रम के क्रम में पेयजल निगम मुख्यालय में मंगलवार को प्रबंध निदेशक उदयराज सिंह की अध्यक्षता में संघ पदाधिकारियों की वार्ता हुई। वार्ता के बाद बुधवार को 13 बिंदुओं का कार्यवृत्त जारी किया गया है।
मुख्य अभियंता मुख्यालय एससी पंत की ओर से जारी कार्यवृत्त के अनुसार अपर सहायक अभियंताओं को 4800 ग्रेड वेतन के लाभ देय समय से प्रदान करने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा 20 जुलाई तक सहायक अभियंता की अंतिम वरिष्ठता सूची सुप्रीम कोर्ट और अन्य प्रकरणों के दृष्टिगत जारी की जाएगी।
अभियन्ताओं की वरिष्ठता निर्धारण के बाद 30 जुलाई तक अपर सहायक अभियंता, सहायक अभियंता और अधिशासी अभियंता के रिक्त पदों पर डीपीसी कर प्रमोशन किए जाएंगे। ये पहली बार हुआ है जब निगम प्रबन्धन ने इतनी त्वरितता से लंबित प्रकरणों का निस्तारण करने का निर्णय लिया है।
इसके अलावा कार्यवृत्त में कहा गया है कि एनपीएस से आच्छादित कार्मिकों के संबंध में सेवानिवृत्ति उपादान, मृत्यु उपादान एवं अटल आयुष्मान के लिए शासन को अनुस्मारक प्रेषित किए गए हैं. एनपीएस के लिए 14 प्रतिशत अंशदान, आवास किराया भत्ता बोर्ड से पारित कर शासन को प्रेषित किया गया है।
कार्यवृत्त में कनिष्ठ अभियंताओं की कमी को दूर करने के लिए एक माह के भीतर 30 अगस्त 2022 तक अधियाचन तैयार कर भर्ती की प्रकिया शुरू की जाएगी।
वार्ता में प्रबंध निदेश उदयराज सिंह और मुख्य अभियंता मुख्यालय एससी पंत के अलावा जीएम प्रशासन सीताराम, जीएम भूजल अनुज कौशिक, कार्मिक अधिकारी दीपक नौटियाल समेत संघ की ओर से प्रांतीय अध्यक्ष राम कुमार, मुख्य सलाहकार सुभाष चंद्र भट्ट, चेयरमैन संघर्ष समिति अरविंद सजवाण, उपाध्यक्ष अनूप भंडारी, महासचिव अजय बैलवाल, वाइस चेरमैन भजन सिंह चौहान और भवन चंद्र जोशी आदि मौजूद रहे।
दो संगणक किए गए प्रमोट
पेयजल निगम प्रबन्धन ने बुधवार को दो संगणकों को सहायक अभियंता के पद पर पदोन्नत किया गया है। इनमें दिगम्बर सिंह और रमेश चन्द्र पांडे शामिल है। इस सम्बंध में मुख्य अभियंता मुख्यालय ने आदेश जारी कर दिए हैं।

2 thoughts on “Good News: पेयजल निगम में 30 तक हो जाएंगे एई और एक्सईएन के रिक्त पदों पर पदोन्नतियां

Leave a Reply

Your email address will not be published.