पहाड़ों में बड़े पैमाने पर चल रहा नशाखोरी का धंधा, पौड़ी में गांजे के साथ पति-पत्नी और बेटा गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड क्राइम
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, पौड़ी गढ़वाल। पहाड़ों में भी नशाखोरी का धंधा खूब फल-फूल रहा है। नशे के सौदागर इस व्यापार बड़े स्तर पर चल रहै हैं। शुक्रवार को पुलिस ने पौड़ी में बड़े पैमाने पर गांजा बरामद किया गया है। एक परिवार के तीन सदस्यों को 1.438 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। इसमें पति-पत्नी समेत उनका बेटा शामिल है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पौडी गढ़वाल, कु. पी. रेणुका देवी के निर्देश पर “नशामुक्त जनपद पौड़ी गढ़वाल” अभियान के तहत जनपद में अपराधों की रोकथाम, नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध पुलिस द्वारा चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में सतपुली थानाध्यक्ष लाखन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा शुक्रवार दोपहर पौड़ी से सतपुली जा रही आई 20 कार संख्या UP 21BS0779 को चेकिंग के लिए रोका गया तो कार में 5 बोरों में भरा हुआ 1.438 ग्राम किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। कार में मौजूद नेपाल सिंह, उसकी पत्नी प्रभा देवी और बेटे शिवम निवासी जिला अमरोहा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वह उक्त गांजे को पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मेदानी क्षेत्रों में बेचकर ज्यादा मुनाफा कमाने को लेकर जा रहे थे। जिस संबन्ध में अभियुक्तों के विरूद्ध थाना सतपुली पर NDPS ACT के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

जनपद पुलिस द्वारा माह जनवरी से अब तक एनडीपीएस एक्ट के तहत गांजे की अवैध तस्करी करने पर 22 व्यक्तियों के विरूद्ध 18 अभियोग पंजीकृत कर कुल 330.474 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद कर वैधानिक कार्यवाही की गयी है। पुलिस टीम में थानाध्यक्ष लाखन सिंह के अलावा महिला उपनिरीक्षक दीपा शाह, कांस्टेबल देशराज, अर्जुन सिंह और कुलदीप सिंह शामिल रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.