भ्रष्टाचार: उत्तराखंड के एक आईएएस अफसर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में मुकदमा दर्ज, विजिलेंस जांच शुरू

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड कर्मचारी हलचल क्राइम
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड के एक आईएएस पर आय से अधिक संपत्ति मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि आय से अधिक संपत्ति के आरोपी आईएएस अफसर राम विलास यादव वर्तमान में उत्तराखंड के समाज कल्याण विभाग के अपर सचिव हैं। यादव के खिलाफ विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तराखंड से पूर्व उत्तर प्रदेश में तैनात रहे रामविलास यादव सपा सरकार के काफी करीबी बताए जाते रहे हैं। साथ ही उनका अनियमितताओं और घोटालों से भी बहुत ही गहरा रिश्ता रहा है। जिसके चलते सरकार बदलते ही उन्होंने अपना ट्रांसफर उत्तराखंड करा लिया।

लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार को उनकी इन अनियमितताओं का पता लगने में ज्यादा समय नहीं लगा और उन्होंने उत्तराखंड को इनके खिलाफ जांच करने के लिए बोला और उत्तर प्रदेश शासन ने ही अनियमितताओं के जरूरी दस्तावेज भी भेजें।

विजिलेंस द्वारा जांच करने पर अनियमितताओं और आय से अधिक संपत्ति के आरोप सही पाए गए। विजिलेंस द्वारा की जा रही जांच में रामविलास यादव ने सहयोग नहीं किया। उल्टा उन्होंने यह कहा कि विजिलेंस उनका पक्ष इस केस में नहीं सुन रही है। उनकी इसी बात के चलते विजिलेंस ने उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया, लेकिन रामविलास यादव विजिलेंस के पास नहीं पहुंचे।

” बार-बार मौका देने के बावजूद भी राम विलास यादव ने जांच में सहयोग नहीं किया है, जिसके चलते शासन ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की, उन्हें जल्द ही बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जाएगा।”

धीरेंद्र गुंज्याल, एसएसपी विजिलेंस, देहरादून

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.