IAS दीपक रावत ने संभाला यूपीसीएल और पिटकुल के एमडी का प्रभार

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल
खबर शेयर करें
देहरादून। उत्तराखंड के वरिष्ठ आईएएस अफसर दीपक रावत ने सोमवार को विधिवत रूप सेे उत्तराखंड पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड
(यूपीसीएल), पॉवर ट्रांसमिशन कारपोरेशन (पिटकुल) के एमडी के साथ ही निदेशक उरेडा का चार्ज संभाल लिया है। नए एमडी के कार्यभार संभालते ही ऊर्जा महकमे में हड़कंप की स्थिति देखी गई। दीपक रावत के आने पर ऊर्जा निगम में भ्रष्टाचार के पुराने मामलों के खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।
बता दें कि तेज तर्रार आईएएस अफसर दीपक रावत अधीनस्थों से काम कराने के मामले में अलग छवि रखते हैं। हरिद्वार समेत कई जिलों में तैनाती के दौरान उनका जनहित में किया गया काम चर्चाओं में रहा है। अब देखना होगा कि यूपीसीएल में लापरवाही बरतने वाले अफसरों और कार्मिकों से नए एमडी कैसे निपटते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने कुछ समय पहले लम्बे समय से ऊर्जा और अन्य विभागों में डटे अफसरों पर नकेल कसते हुए हल्का किया था। इसके बाद काम करने वाले तेज तर्रार छवि वाले अफसरों को महत्वपूर्ण महकमों की जिम्मेदारी दी गई।

अभी तक हरिद्वार कुंभ मेला अधिकारी का काम देख रहे वरिष्ठ आईएएस दीपक रावत को भी ऊर्जा जैसे महत्वपूर्ण महकमे में जिम्मेदारी दी गई। उन्हें यूपीसीएल के साथ पिटकुल का एमडी और उरेडा का निदेशक भी बनाया गया। आज आईएएस दीपक रावत ने देहरादून स्थित ऊर्जा भवन में विधिवत रूप से कार्यभार संभाल लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.