मोदी सरकार के 8 साल पूर्ण होने पर मसूरी विधानसभा में होगी विशाल रैली – कृषि मंत्री गणेश जोशी।

उत्तराखंड राजनीति
खबर शेयर करें

मोदी सरकार के सफल 8 साल पूर्ण होने पर देहरादून महानगर की सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों के संयुक्त जनरैली कार्यक्रम का मुख्य आयोजनकर्ता मसूरी विधानसभा क्षेत्र होगा। आगामी 12 जून को यह आयोजन मसूरी विधानसभा क्षेत्र में अयोजित किया जाना है। आज कैबिनेट मंत्री और मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा अपने शिविर कार्यालय में विधानसभा के समस्त मंडलों के पदाधिकारियों, वार्ड पार्षदों तथा वार्ड संयोजकों की तैयारी बैठक ली गई।
इस दौरान 12 जून को आयोजित होने वाली रैली की तैयारियों के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा दिए गए बूथ सशक्तिकरण अभियान पर भी चर्चा की गई। इस दौरान अपनी विधानसभा के कुल 178 में से उन 27 बूथों पर मंथन किया गया जहां भाजपा प्रत्याशी को हार मिली।
इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने अपने 8 साल के कार्यकाल में यह साबित किया है कि राजनीतिक इच्छाशक्ति वाली सरकार हो तो महत्पूर्ण फैसलों की बदौलत देश की दशा और दिशा बदली जा सकती है। हाल के वर्षां में सरकार के सामने कोरोना महामारी और ध्वस्त होती इकोनॉमी जैसी चुनौतियां सामने आईं लेकिन इन चुनौतियों से जूझते हुए मोदी सरकार ने देश की विकास यात्रा को नई गति दी है। आज राज्यों में भी केन्द्र सरकार के सहयोग से विकास की नई गाथा लिखी जा रही है। सबका साथ, सबका विकास का नारा देने वाली मोदी सरकार ने इन 8 वर्षो में महिला, युवा, अल्पसंख्यक, व्यापारी इत्यादि हर वर्ग का ध्यान रखा और कल्याणकारी योजनाओं के जरिए हर वर्ग को लाभ पहुंचाया।
किसानों के लिए सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में हर साल 6000 रूपए आते हैं। अल्पसंख्यक महिलाओं को तीन तलाक से निजात दिलाने का कदम उठाया। मोदी सरकार ने युवाओं के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। पीएम मुद्रा लोन के तहत युवाओं को अपना उद्यम शुरू करने के लिए जिला स्तर पर 5 लाख रुपए तक के तत्काल लोन की व्यवस्था है। एंटरप्रेन्योर के लिए सरकार ने कम्पनी रजिस्ट्रेशन और अन्य नियमों में ढील दी है। ईज ऑफ डुइंग बिजनेस में भारत की रेंकिंग काफी सुधरी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि सरकार की उपलब्धियों तथा योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है।
इस दौरान पर भाजपा मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, आरएस परिहार, सुरेन्द्र राणा, सुंदर प्रधान, विष्णु गुप्ता पार्षद चुन्नी लाल, पार्षद सतेन्द्र नाथ, भावना, प्रदीप रावत, मोहन बहुगुणा, निरंजन डोभाल आदि उपस्थित रहे।

1 thought on “मोदी सरकार के 8 साल पूर्ण होने पर मसूरी विधानसभा में होगी विशाल रैली – कृषि मंत्री गणेश जोशी।

  1. The next time I read a blog, I hope that it doesnt disappoint me as much as this one. I mean, I know it was my choice to read, but I actually thought youd have something interesting to say. All I hear is a bunch of whining about something that you could fix if you werent too busy looking for attention.

Leave a Reply

Your email address will not be published.