कार्रवाई: आचार संहिता उल्लंघन के दोषी पाए गए हरिद्वार के प्रभारी सीईओ और बड़े बाबू सस्पेंड

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल चुनाव
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे ब्यूरो देहरादून/हरिद्वार। उत्तराखंड विधानसभा आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में पहली बड़ी कार्रवाई हुई है। आचार संहिता लागू होने के बाद बैकडेट में अशासकीय स्कूलों में शिक्षकों के नियुक्ति पत्र जारी करने के मामले में सरकार ने हरिद्वार के प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी विद्याशंकर चतुर्वेदी और सीईओ कार्यालय के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी जोगेंद्र राणा को सस्पेंड कर दिया। शिक्षा सचिव आर.मीनाक्षी सुंदरम ने चतुर्वेदी और अपर बेसिक शिक्षा निदेशक एसपी खाली ने राणा को सस्पेंड करने के आदेश कर दिए हैं। चतुर्वेदी शिक्षा निदेशालय और राणा को पौड़ी स्थित एड़ी-बेसिक कार्यालय से अटैच किया गया है।

बता दें कि गत रविवार को रोशनाबाद स्थित मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय को खोलकर नए शिक्षकों की नियुक्ति और अध्यापकों के समायोजन आदि कार्य किए जा रहे थे। किसी ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय से कर दी।

आचार संहिता के बाद भी छुट्टी के दिन रविवार को दफ्तर खोल कर बैक डेट में अध्यापकों के समायोजन और अशासकीय विद्यालयों में नियुक्ति पत्र तैयार करने के मामले में हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने शासन को दोनों अधिकारियों को निलंबित करने की संस्तुति की थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए शासन ने मुख्य शिक्षा अधिकारी विद्याशंकर चतुर्वेदी को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं। शिकायत के बाद रविवार को ही एडीएम और सीडीओ ने छापा मारकर मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बैक डेट में शिक्षकों के समायोजन और नियुक्ति पत्र संबंधी पत्रावलियां तैयार करने का मामला पकड़ा।

यह भी बता दें कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को आचार संहिता लग चुकी है। ऐसे में विभागीय स्तर पर कोई भी ट्रांसफर, समायोजन, नियुक्ति संबंधी कार्य नहीं हो सकता है।

 

203 thoughts on “कार्रवाई: आचार संहिता उल्लंघन के दोषी पाए गए हरिद्वार के प्रभारी सीईओ और बड़े बाबू सस्पेंड

  1. They need to be appreciated in the bedroom. Reassuring someone in the bedroom is a person of the excellent ways to cause them open up to you and be fully at this point in time the time being with you. Now they relax, they’ll trade themselves to the moment. Equivalent if a личность is super fearless in the bedroom, they still like to be appreciated. Source: free cialis samples

Leave a Reply

Your email address will not be published.