श्रीकोट बाजार पहुंची समाजसेवी गणेश भट्ट की तस्वीर छपी हुई “डिटॉल हैंडवाश”।

उत्तराखंड देश-दुनिया समाज-संस्कृति
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल। कोराना काल में देवप्रयाग के समाजसेवी गणेश भट्ट ने अपनी कार को एंबुलेंस बना कर 200 से अधिक गरीब मरीजों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया था। देवप्रयाग और कीर्तिनगर ब्लॉक के अलग-अलग क्षेत्रों से गर्भवती महिलाओं से लेकर बूढ़े और बीमार बच्चों सहित दर्जनों कोरोना पीड़ित मरीजों को गणेश भट्ट ने अपने संसाधनों से श्रीकोट श्रीनगर अस्पताल तक पहुंचाने का कार्य किया था।

गणेश भट्ट के इस कार्य की सराहना कई सार्वजनिक मचों पर हुई थी। उनकी इस पहल से प्रभावित होकर डिटॉल हैंडवाश की कम्पनी ने उन्हें देश के 100 कोरोना योद्धाओं में शामिल करके सम्मानित भी किया। गणेश भट्ट ने बताया कि डिटॉल ने अपने हजारों हैंडवाश पैक पर उनकी तस्वीर छाप कर हजारों कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने का काम किया है। कहा कि यदि कोरोना की तीसरी लहर में आवश्यकता पड़ी तो वे फिर अपने क्षेत्र के गरीब मरीजों की सेवा करेंगे।

गणेश भट्ट की तस्वीर छपी हुई डिटॉल हैंडवाश की बोतल श्रीनगर और श्रीकोट के बाज़ार में पहुंच गई है। श्रीकोट बाजार स्थित एक दुकानदार महिला ने गणेश भट्ट को उनकी तस्वीर वाली हैंडवाश भेंट भी की। बता दें कि गणेश भट्ट वर्तमान में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शामिल हैं और वे लंबे समय से देवप्रयाग में जनहित के कार्य करते आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.