बिग ब्रेकिंग: नैनीताल के गरमपानी इंटर कालेज के 4 छात्र कोरोना पॉजिटिव, स्कूल प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन में हड़कंप

उत्तराखंड कोरोना वायरस
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, नैनीताल। नैनीताल जिले के राजकीय इंटर कॉलेज गरमपानी के 4 स्टूडेंट्स में कोविड पॉजिटिव के लक्षण मिलने की सूचना हैं। कालेज में एकाएक चार छात्रों में कोरोना की खबर मिलने के बाद कालेज प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया है। स्थानीय प्रशासन ने पॉजिटिव छात्रों के परिजनों के कोविड-19 जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

वहीं बीते दिनों गोपेश्वर में भी एक छात्र कोरोना पॉजिटिव मिला है। साथ ही आईआईटी रुड़की में भी युगांडा से लौटे एक छात्र में लक्षण मिले हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले गरमपानी मुख्य बाजार में पांच कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद अब कोरोना से जीआईसी रातीघाट के चार स्टूडेंट्स भी संक्रमित हो गए है।

अब छात्रों के कोविड पॉजिटिव मिलने के बाद उनके परिजनों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने विशेष टीमें बना दी गई हैं जो इसका परीक्षण कर रही हैं।

बीते दिनों स्कूल तो खुल चुके हैं, लेकिन स्कूलों व आम जनमानस द्वारा कोरोना नियमों का धड़ल्ले से उल्लंघन हो रहा है। बाजारों में हो शॉपिंग मॉल में ऑफिसों में या स्कूलों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ही नहीं किया जा रहा है।

ऐसे में लापरवाही अब भारी पड़ती नजर आ रही है। वहीं त्यौहार भी नजदीक हैं। प्रशासन ने स्कूलों में गाइडलाइन के पालन का दावा किया है, लेकिन सच्चाई ये है कि नियमों का पालन न के बराबर ही हो पा रहा है। ऐसे में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ने की संभावना साफ नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.