उत्तराखंड में ट्रांसफर हुए सैकड़ों शिक्षकों को मूल तैनाती स्थानों पर कार्यभार ग्रहण करने का फरमान जारी

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल चुनाव
खबर शेयर करें

जनपक्ष टुडे संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में सेटिंग-गेटिंग से ट्रांसफर हुए सैकड़ों शिक्षकों के लिए बुरी खबर है। चुनाव आयोग के संज्ञान के बाद अब शासन के आदेश पर शिक्षा महानिदेशक ने भी सभी ट्रांसफर पर न केवल रोक लगाई, बल्कि रिलीव हुए शिक्षकों को मूल तैनाती पर कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए हैं। इससे ट्रांसफर के बाद नए जिले और स्कूल को रिलीव हुए शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है।

सरकार ने आचार संहिता से ठीक पहले राज्य में करीब 800 बेसिक, जूनियर और माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों के ट्रांसफर किए। इनमें कुछ को बीमारी, कुछ परस्पर समायोजन और कुछ अन्य कारणों से ट्रांसफर किए। शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट एक के बाद एक सोशल मीडिया में वॉयरल होने से विपक्ष हमलावर हो गया।

इससे सरकार भी असहज हो गई। इस पर चुनाव आयोग ने कड़ा रुख अख्तियार किया तो ट्रांसफर पर औपचारिक रोक लगाई गई। लेकिन मामला दिन प्रतिदिन तूल पकड़ने पर अब शासन ने गत दिवस शिक्षा महानिदेशक को स्पष्ट निर्देश वाले आदेश जारी किए।

शासन के  निर्देश पर आज महानिदेशक शिक्षा बंशीधर तिवारी ने निदेशक बेसिक, माध्यमिक को कड़े निर्देश जारी कर कहा कि 7 जनवरी को हुए शिक्षकों के ट्रांसफर न केवल निरस्त किए गए, बल्कि रिलीव और नई जगह कार्यभार ग्रहण कर चुके शिक्षकों को मूल तैनाती पर वापस आना होगा।

इसकी रिपोर्ट भी हर जिले से मांगी गई है।डीजी एजुकेशन के इस नए आदेश से ट्रांसफर के बाद खुशी से झूम रहे शिक्षकों में हड़कंप मचा है। अब देखना होगा कि ट्रांसफर शिक्षक क्या रास्ता अपनाते हैं।

 

1 thought on “उत्तराखंड में ट्रांसफर हुए सैकड़ों शिक्षकों को मूल तैनाती स्थानों पर कार्यभार ग्रहण करने का फरमान जारी

  1. This design is wicked! You most certainly know how to keep a reader entertained. Between your wit and your videos, I was almost moved to start my own blog (well, almost…HaHa!) Fantastic job. I really enjoyed what you had to say, and more than that, how you presented it. Too cool!

Leave a Reply

Your email address will not be published.