उत्तराखंड पेयजल निगम: प्रवीन राय बने यांत्रिक मंडल देहरादून के अधीक्षण अभियंता, अनुज कौशिक महाप्रबंधक भूजल

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल राजकाज
खबर शेयर करें

 

जनपक्ष टुडे संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड पेयजल निगम में बुधवार को सचिव पेयजल नितेश झा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई डीपीसी में प्रवीन कुमार राय अधिशासी अभियन्ता यांत्रिक शाखा अल्मोड़ा को अधीक्षण अभियन्ता (यांत्रिक) के पद पर पदोन्नत किया गया है। अधीक्षण अभियंता के पद पर पदोन्नति के बाद उन्हें अधीक्षण अभियंता यांत्रिक निर्माण मंडल देहरादून के पद पर तैनाती दी गई है। प्रबन्ध निदेशक उदयराज ने इस सम्बंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

बता दें कि प्रवीन राय अधिशासी अभियंता एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष भी हैं। फरवरी माह में एसोसिएशन की मांगों को लेकर प्रवीन राय की तत्कालीन प्रभारी मुख्य अभियंता मुख्यालय से वार्ता के दौरान कड़ी तकरार हो गई थी, जिसे मुख्य अभियंता ने व्यक्तिगत तौर पर लेकर प्रवीन राय का तबादला देहरादून से अल्मोड़ा कराने में सफल रहे, जबकि कर्मचारी संघों के प्रांतीय नेताओं खासकर अध्यक्ष और महासचिव को मुख्यालय में ही रहने का नियम है।

बावजूद इसके अल्मोड़ा में अच्छा कार्य करने पर उन्हें शासन और निगम प्रबंधन ने पदोन्नति के बाद उनकी सम्मानजनक ढंग से देहरादून वापसी कराई है। डीपीसी के बाद पोस्टिंग आदेश जारी होने के बाद उन्होंने अधीक्षण अभियंता यांत्रिक मंडल देहरादून का कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

उधर, अभी तक यांत्रिक मंडल देहरादून में कार्यरत अधीक्षण अभियंता अनुज कौशिक को निगम मुख्यालय में महाप्रबंधक भूजल के पद पर स्थानांतरित किया गया है। वह अधीक्षण अभियंता के साथ जीएम भूजल के पद को अतिरिक्त प्रभार के रूप में देख रहे थे, लेकिन अब उन्हें जीएम भूजल के पद पर स्थायी तौर पर स्थानांतरित किया गया है।

 

1 thought on “उत्तराखंड पेयजल निगम: प्रवीन राय बने यांत्रिक मंडल देहरादून के अधीक्षण अभियंता, अनुज कौशिक महाप्रबंधक भूजल

Leave a Reply

Your email address will not be published.