सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को नई तकनीक के जरिये अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने को होंगे तेजी से प्रयास

उत्तराखंड कर्मचारी हलचल राजकाज
खबर शेयर करें

 

– नव नियुक्त सूचना महानिदेशक आईएएस बंशीधर तिवारी ने संभाला कार्यभार, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

जनपक्ष टुडे ब्यूरो, देहरादून। सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग के नव नियुक्त महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने गुरूवार को विधिवत रूप से कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

इस दौरान महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा कि सरकार की योजनाओं और नीतियों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए सूचना विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मीडिया के साथ बेहतर समन्वय के साथ नवीन तकनीक के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाये। सरकार की योजनाओं की जानकारी आम जन को सुलभता से मिले इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों का प्रयोग किया जाये।

सूचना महानिदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाये। प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों को मीडिया से बेहतर समन्वय कर जनमानस तक पहुंचाया जाये।

उन्होंने कहा कि जिला सूचना कार्यालयों के सुदृढ़ीकरण पर भी विशेष ध्यान दिया जाये, ताकि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार एवं प्रसार हो सके। कार्यभार ग्रहण करने के बाद बंशीधर तिवारी विभागीय कार्यों की जानकारी भी ली।

इस अवसर पर अपर निदेशक डॉ. अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक आशिष त्रिपाठी, उप निदेशक मनोज कुमार श्रीवास्तव, उप निदेशक रवि बिजारनियां समेत कई विभागीय अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

 

1 thought on “सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को नई तकनीक के जरिये अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने को होंगे तेजी से प्रयास

  1. Hello there, just became aware of your blog through Google, and found that it’s really informative. I’m going to watch out for brussels. I’ll appreciate if you continue this in future. A lot of people will be benefited from your writing. Cheers!

Leave a Reply

Your email address will not be published.